Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सोशल ऐक्टिविस्ट सतनाम सिंह नेशनल अवार्ड राष्ट्रीय सेवा रत्न से होंगे सम्मानित……

चंदौली। मुगलसराय के सोशल एक्टिविस्ट सतनाम सिंह 21 सितंबर 2023 को अयोध्या हनुमानगढ़ी के सम्मान समारोह में राष्ट्रीय सेवा रत्न सम्मान से सम्मानित होंगे। इसकी जानकारी रामकृष्ण सेवा फाउंडेशन द्वारा पब्लिक इंटरेस्ट थिंकर्स असेंबली पिता टीम को प्राप्त हुई।

भारत वर्ष से कुल 201 चयनित सामाजिक कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जिसमें उत्तर प्रदेश की सहभागिता जिलेवार होगी। इस चयन प्रक्रिया में उत्तर प्रदेश के समाजिक कार्यकर्ताओं के प्रस्तावक संस्था मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान समिति उत्तर प्रदेश ने जिला चंदौली से सतनाम सिंह का नाम चयन किया हैं।
इस कार्यक्रम में अतिविशिष्ट अतिथियों के अलावा राज्यपाल उत्तरप्रदेश एवं उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की भी उपस्थिति होगी। यह सम्मान उन प्रतिभागियों को दिया जाना है जिनमें सामाजिक विकास, सामाजिक चेतना और सामाजिक सेवा में विशिष्ट सहभागिता की लोकप्रियता के साथ जमीनी कार्य करते रहने की समाज सुधारक प्रवृति की विशिष्टता युक्त अपनी पहिचान है। सिक्ख समाज से आने वाले सतनाम सिंह समाजसेवा, रक्तदान और समाजिक गतिविधि को जमीनी रूप में करने के लिए अपने नगर व जिले में काफी लोकप्रिय हैं पिता नामक संस्था के अध्यक्ष के रूप में भी समाज में इनकी एक बड़ी सहभागिता हैं। चलो रक्तदान को संस्कार बनाये रक्तदान कर अनेकों जीवन बचाएं के क्रांतिकारी मिशन प्रेरणा के साथ जरूरतमदों को रक्त उपलब्ध कराएं के ये अभियान प्रेरक भी है। इस ख़बर से नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं में प्रसन्नता की लहर है। यह सूचना चन्द्र भूषण मिश्र कौशिक द्वारा दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *