Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

त्योहार सिर पर….छतों पर ईंट.पत्थर खंगाल रहा ड्रोन, पुलिस ने परखी शहर की सुरक्षा…..

गोरखपुर। पुलिस ने ड्रोन कैमरे के जरिए छानबीन कर रही है कि कहीं किसी इलाके में छतों पर ईंट.पत्थर तो जमा नहीं हैं। ड्रोन से नगर की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। शब.ए.बरात और गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। पैदल गश्त कर पुलिसवालों ने लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बक्शीपुर में ड्रोन उड़ाकर सुरक्षा परखी। पूर्व में धर्मगुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक करने के बाद पुलिस अपने स्तर से भी व्यवस्था को व्यापक स्तर पर दोष करने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कोतवाली इलाके के विभिन्न मोहल्लों में ड्रोन कैमरा चलाकर छतों की निगरानी की। एसपी सिटी ने बक्शीपुर स्थित मियां साहब इस्लामिया इंटर कॉलेज से जुबली रोड, बक्शीपुर चौक, थवाई पुल, दीवान बाजार आदि स्थलों पर ड्रोन उड़ाया और उसके माध्यम से संवेदनशील, अति संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किया। पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से नगर के मकानों की छतों का भी भौतिक निरीक्षण किया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी। अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ड्रोन की मदद से संकरी गलियों यह देखा गया कि कहीं छतों पर ईंट.पत्थर तो नहीं हैं। हालांकि कहीं पर कोई आपत्तिजनक सामान नहीं दिखा। पुलिस त्योहार और सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं। सड़क से लेकर आसमान तक से निगरानी की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *