Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

संडे लॉकडाउन में लोग घरों में, सड़कों पर पसरा सन्नाटा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रीम के बेहद घातक होने के कारण उत्तर प्रदेश में अब हर रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान आज प्रदेश के शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सन्नाटा पसरा है। सड़कों पर बेवजह निकलने वालों के साथ पुलिस सख्ती कर रही है। इस दौरान बैरिकेटिंग कर चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। बेवजह सड़कों सड़कों पर निकले लोगों की चेकिंग हो रही है। मास्क न लगाने पर लोगों के खिलाफ पुलिस जुर्माना वसूलने की भी कार्रवाई कर रही है।

लखनऊ के साथ ही वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, गौतमबुद्धनगर, झांसी, गाजियाबाद के साथ सभी नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा है। प्रदेश में जहां पर एनडीए परीक्षा के केंद्र हैं। वहां पर भी सख्त चेकिंग की जा रही है। पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं।

लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में सन्नाटा पसरा है। यहां पर तीन दिन पहले से ही दुकानदारों ने बंदी कर रखी थी। लखनऊ में आज तो चौराहों.गलियों में सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। हर जगह पुलिस के जवान मुस्तैद हैं। लखनऊ नगर निगम की टीम ने अभी तक चार लाख से ज्यादा घरों में सैनिटाइजेशन किया है। अभियान अगले 3 दिन तक कि पूरे शहर में जारी रहेगा। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि लखनऊ में संडे लॉकडाउन का पूरा अनुपालन कराया जा रहा है।

विभिन्न चौराहों और प्रमुख मार्केट में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। स्थानीय थाने को निर्देशित किया गया किसी भी तरीके का संडे लॉकडाउन का उल्लंघन न होने पाए। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के अनुसार लखनऊ में तीन दिनों तक सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। पहली पाली में सुबह 8 बजे से दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे और तीसरी पाली में नाईट कफ्र्यू में सैनिटाइजेशन होगा। इसमें 200 श्रमिकों को लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को लॉकडाउन लागू किया है। इस दौरान हर तरफ सन्नाटा पसरा है। लोग जरूरी सामान लेने के लिए अपने घरों से बाहर निकले हैं। कानपुर में भी बेहद व्यस्त रहने वाले घंटाघर नरौना तथा बड़ा चौराहा पर भी सन्नाटा है। यहां दिन.रात अति व्यस्त रहने वाले घंटाघर चौराहे पर पहले साप्ताहिक लॉकडाउन पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा है।

कानपुर में भी सैनिटाइजेशन का काम होगा। कानपुर में सड़कें सूनी हैं। यहां पर नगर निगम ने लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजेशन को लेकर बड़ी तैयारी की है। रविवार को शहर में बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।

लॉकडाउन के कारण आज वाराणसी के रथयात्रा चौराहे पर खामोशी है। जबकि दशाश्वमेध घाट मार्ग भी सूना सा पड़ा है। अलीगढ़ के क्वार्सी चौराहे पर भी आज जरा सी भी चहल.पहल नहीं है। पीतलनगरी मुरादाबाद में बेहद व्यस्त रहने वाली कांठ रोड पर एक.दो को छोड़कर कोई वाहन नहीं दिख रहा है। मेरठ में साप्ताहिक लाकडाउन के दौरान बंद के दौरान औघडऩाथ मंदिर की सफाई की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *