Friday, May 3, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशकानपुर

पत्नी का कत्ल कर शव आंगन में दफनाया: ‘रोज पैसे मांगती थी… बोलती भी बहुत थी, इसलिए मार डाला’, बोला पति

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर जिले  के बिल्हौर के ककवन थाना इलाके के उट्ठा गांव में पत्नी की हत्या कर शव घर के आंगन में दफनाने के आरोपी पति को पुलिस ने सोमवार की सुबह कानपुर के कल्याणपुर से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने पत्नी के बहुत जुबान चलाने और घरेलू कलह से ऊबकर गला दबाकर हत्या करने के बाद शव आंगन में दफनाने की बात कबूली है।

 

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सामग्री बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया। उट्ठा गांव में नशेबाज पति ने पत्नी अंजली (26) की हत्या कर शव आंगन में दफना दिया था। बाद में घर में ताला लगाकर भाग गया था। रविवार को घर से दुर्गंध उठने पर ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आंगन में गड्ढे में दबा शव बरामद किया था। 

ककवन थानाध्यक्ष बृजमोहन ने बताया कि सोमवार की सुबह कानपुर के कल्याणपुर से अंजली के हत्यारोपी पति घनश्याम शुक्ला को गिरफ्तार किया गया। वह भागने की फिराक में था, पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। इस पर घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपी घनश्याम ने बताया कि रोजाना पैसा मांगने और बात-बात पर ताना देने व जुबान ज्यादा चलाने पर उसने नशे की हालत में गला दबाकर अंजली की हत्या कर दी।

इसके बाद फावड़ा व खुरपी से आंगन में गड्ढा खोदकर दफना दिया। शव जल्द से जल्द नष्ट हो सके, इसके लिए पास की दुकान से नमक लाकर डाल दिया। पुलिस ने घनश्याम की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सामान बरामद किया। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

बुजुर्ग मां-पिता ने पुलिस को दी आरोपी पुत्र के घर में होने की जानकारी
पत्नी की हत्या कर शव आंगन में दफनाने के बाद आरोपी पति घनश्याम कानपुर के कल्याणपुर में मां ममता व पिता सत्यनारायण के साथ रह रहा था। रविवार को बुजुर्ग दंपती को घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने मोबाइल फोन पर पुलिस को घनश्याम के घर पर होने की सूचना दी। बताया जा रहा है कि घनश्याम की नशेबाजी व गलत हरकतों से आजिज आकर बुजुर्ग माता-पिता गांव छोड़कर कल्याणपुर में रहने को मजबूर हैं।

आपको बता दें कि कानपुर के ककवन थाना इलाके के उट्ठा गांव में नशेबाज पति ने पत्नी की हत्या कर शव आंगन में गड्ढा खोदकर नमक डालकर दफना दिया। इसके बाद घर में ताला बंदकर भाग गया। रविवार को घर से दुर्गंध उठने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर आंगन की खोदाई कर महिला का कंकालनुमा शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है। सहायक पुलिस आयुक्त आईपी सिंह ने बताया कि रविवार को कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि उट्ठा गांव के सत्य नारायण के घर से दुर्गंध उठ रही। सूचना मिलते ही एसओ ककवन बृजमोहन फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर जांच पड़ताल की तो आंगन में लगभग एक फिट मिट्टी के नीचे एक कंकालनुमा 10-15 दिन पुराना शव बरामद हुआ। 

 

शव जिस स्थान पर दबा था, उसके ऊपर चारपाई पड़ी थी। फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड ने जांच कर सबूत जुटाए। आशंका है कि अंजली की हत्या कर शव आंगन में ही दफना दिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर एडीसीपी विजय ढुल व लाखन सिंह यादव ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

 

उधर, ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सत्यनारायण के तीन पुत्र सुखधाम, शिवश्याम और घनश्याम हैं। घनश्याम पत्नी अंजली (26) के साथ गांव में ही रहकर खेती बाड़ी कर जीवन यापन करता है, जबकि अन्य सभी कानपुर में रहकर रंगमंच पर अभिनय करते हैं। 

घनश्याम लगभग दो साल पहले बिहार की रहने वाली अंजली को ब्याह कर घर लाया था। आसपास के लोगों से पूछताछ में जानकारी मिली कि छह और सात सितंबर को जन्माष्टमी पर्व पर नशे की हालत में घनश्याम और अंजली में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद न तो अंजली दिखी और ना ही घनश्याम।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *