Friday, May 3, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

यहां योगी सरकार के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा मुआवजे का चेक लेना हो तो…..

आगरा में पीड़ितों को चेक देने पहुंचे योगी सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के बिगड़े बोल सामने आये हैंण् इसकी वीडियो भी वायरल हो रही है। वीडियो में वो कहते दिख रहे हैं कि चेक लेना हो तो लो नहीं तो वापस कर दोण् इस हादसे में सरकार की कोई गलती नहीं है। फिर भी हम मदद कर रहे हैं।

एक साथ जमींदोज हो गये थे छह मकान

जानकारी हो कि गुरुवार को आगरा स्टेशन रोड पर बड़ा हादसा हुआ थाण् यहां करीब छह मकान और एक मंदिर पूरी तरह से जमींदोज हो गए थे। दरअसल वहां पर धर्मशाला को तोड़कर एक बड़ी बिल्डिंग बनायी जा रही थी। निर्माण कार्य में सुरक्षा मानकों को ताक पर रखते हुए करीब 60 से 70 फीट गहराई में बेसमेंट बनाने का काम चल रहा था। घटना में एक ही परिवार के तीन लोग दब गये थेण् इनमें से एक की मौत भी हो गयी थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था मदद का ऐलान

इस हादसे के बाद घटना पर दुःख जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था। उन्होंने मृतक मासूम बच्ची के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों के निःशुल्क इलाज की घोषणा की थी। इसी घोषणा के तहत शुक्रवार को मदद का चेक मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पहुंचे थे। विवादों से घिरे रहने वाले मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पीड़ित को ढांढस बंधाने की जगह हड़काते हुए दिख रहे हैं।

पीड़ित ने कहा, मंत्री जी ने हमें दबाव में लेने की कोशिश की

इधर पीड़ित का कहना है कि मंत्री जी ने हमें दबाव में लेने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि चेक लेना है तो लो, नहीं तो वापस कर दो। इस हादसे में सरकार की कोई गलती नहीं है। इसके बाद भी हम मदद कर रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि मैं सरकार की सहायता से संतुष्ट नहीं हूं। लेकिन क्या करूं, अभी मैं सड़क पर हूं, मेरा मकान गिर चुका है।

जमीन मालिक और बिल्डर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में कार्रवाई करते हुए आगरा विकास प्राधिकरण ने अधिशासी अभियंता अनुराग चौधरी को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि उसने बैक डेट में किसी दूसरे राजू मेहरा को नोटिस थमा दिया। मामले में जमीन मालिक राजू मेहरा और बिल्डर हरेश के खिलाफ धारा 304 सहित अन्य धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *