Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आतंक का पर्याय बना नाग, नागिन का जोड़ा पकड़ा गया, सगे मासूम भाइयों की काटने से हो गई थी मौत……..

प्रतापगढ़। लालगंज थाना क्षेत्र के धधुआ गाजन गांव में सगे भाइयों को काटकर मौत के मुंह में पहुंचाने वाले सांप के जोड़ने को पकड़ लिया गया है। यह दोनों नाग नागिन बताए जा रहे हैं। सपेरे के द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद सांप के जोड़े को पकड़ा गया। इसे देखने के लिए भारी भीड़ जुटी थी। सपेरा बुधवार से ही सांपों की खोजबीन में लगा था। लेकिन वह हाथ नहीं लग रहे थे। बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे नाग.नागिन के जोड़े को पकड़ लिया गया। इसे देखने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई थी।

सगे भाइयों को काटने के बाद पिता पर भी बोला था हमला

सगे मासूम बेटों को डसकर मौत के मुंह में पहुंचाने वाले जहरीले सर्प ने पिता पर हमला कर दिया। शौच के लिए पहुंचा पिता शौचालय में छिपे सर्प की फुंकार से अचेत हो गया। सर्पदंश की आशंका पर परिजन उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां चिकित्सकों की जांच में सर्प काटने का निशान नहीं मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली। दो घंटे उपचार के बाद होश आने पर उसने लोगों को आपबीती बताई।

लालगंज के धधुआ गाजन निवासी बबलू यादव के पुत्र अर्नव 7 व अगम 9 की रविवार को जहरीले सांप के काटने से मौत हो गई थी। मासूम पुत्रों की सर्पदंश से मौत की जानकारी पर परदेश से पिता बबलू यादव घर पहुंचा तो सोमवार को दोनों शवों का अंतिम संस्कार हुआ। दो मौतों के बाद घर का चिराग बुझने की दर्दनाक घटना से परिजन अभी उभर भी नहीं पाए थे कि बुधवार को जहरीले सांप ने पिता पर भी हमला बोल दिया।

जहरीले सांपों की खोजबीन में बुधवार को सुबह से ही सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लगी रही, लेकिन सांप का कहीं भी पता नहीं चल सका। परेशान ग्रामीणों ने जहरीले सांपों को पकडऩे के लिए सपेरे को भी बुलाया। सपेरा बबलू यादव के घर से लेकर आस पास के घरों समेत खेत व झाड़ियों में तंत्र.मंत्र व जड़ी बूटी से जहरीले सांपों को पकड़ने का प्रयास करता रहा, लेकिन दिन भर की मशक्कत के बाद भी आतंक का पर्याय बने सांप पकड़ में नहीं आ सका। सर्पदंश से दो मासूम की मौत व पिता पर हमले के बाद से लोगों को दहशत और बढ़ गई थी। शाम को ही लोग घरों में घुस जा रहे हैं, लेकिन घर के भीतर भी जहरीले सर्प का आतंक उन्हें भयभीत किए है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *