Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

राजभर को जल्दी मंत्री बनाओ, वरना सपा में आ जाएंगे, विधानसभा में शिवपाल का तंज…..

यूपी विधानसभा में जहां अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। तो वहीं योगी ने भी समाजवादी पार्टी को घेरा। सीएम योगी ने विधानसभा में विपक्ष पर तंज कसा की 2024 में आपका खाता भी नहीं खुलेगा। इसी के साथ शिवपाल यादव को भी सलाह दी। जिसपर शिवपाल ने राजभर पर तंज कसा।

2024 में आपका खाता भी नहीं खुलने वाला- योगी

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता को छुपाने के लिए, अब गरीबों को जो सरकारी आयुष्मान के कारण सुविधा मिल रही है वो नहीं दिखाई दे रही है। हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी उसे ठीक करने में समय तो लगता है। योगी ने विपक्ष पर तंज कसा कि 2024 में आपका खाता भी नहीं खुलने वाला है। 24 में फिर से डबल इंजन की सरकार आने वाले है। शिवपाल जी मैं कह रहा हूं आपके पास भी मौका है आपना रास्ता चुन लीजिए। जिसपर पलटवार करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि राजभर को जल्दी मंत्री बनाओ वरना सपा में आ जाएंगे।

हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी- योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता को छुपाने के लिएए अब गरीबों को जो सरकारी आयुष्मान के कारण सुविधा मिल रही है वो नहीं दिखाई दे रही है। हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी उसे ठीक करने में समय तो लगता है। कोई भी व्यक्ति अगर सांप के काटने सेए वन्यजीव से या सांड के हमले से मरने पर इसे आपदा की श्रेणी में रखा गया है। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसने ऐसा किया।

हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी- योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता को छुपाने के लिए, अब गरीबों को जो सरकारी आयुष्मान के कारण सुविधा मिल रही है वो नहीं दिखाई दे रही है। हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी उसे ठीक करने में समय तो लगता है। कोई भी व्यक्ति अगर सांप के काटने से वन्यजीव से या सांड के हमले से मरने पर इसे आपदा की श्रेणी में रखा गया है। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसने ऐसा किया।

किसान के हित को सर्वोपरि रखते हुए सरकार ने कई कदम उठाए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने न सिर्फ समर्थन मूल्य को बढ़ाया बल्कि इसके साथ ही इस बात की सुविधा का भी विकल्प उपलब्ध रखा कि अगर किसान चाहे और अगर उसे बाजार में अपनी फसल का अच्छा मूल्य मिल रहा हो तो वो बाजार में भी उसे बेच सकता है। किसान के हित को सर्वोपरि रखते हुए सरकार ने कई कदम उठाए। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनते ही फसल बीमा योजना लागू की गई। आप इसके लाभार्थियों की संख्या देखें तो लगभग 50 लाख किसानों को इसका फायदा हुआ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *