Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पाक को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, पाकिस्तान को लेकर किया ये दावा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुंचे भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की आर्थिक कंगाली पर कहा चाहे पीओके हो या पाकिस्तान हो वहां की जनता सुखी रहे, हम सदैव यही कामना करेंगे क्योंकि भारत दुनिया का इकलौता देश है। जिसने भारत की सीमा में रहने वाले लोगों को ही अपने परिवार का सदस्य नहीं माना है। बल्कि पूरे विश्व की धरा पर रहने वाले लोगों को परिवार का सदस्य मानते हुए वसुधैव कुटुंबकम यह संदेश देने वाला भारत है।

चाइना के आंख दिखाने पर दी ये प्रतिक्रिया

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कामना की है कि चाहे पीओके हो या पाकिस्तान हो कोई संकट में ना रहे सब सुखी हों। कोई भूख से प्यास से दम न तोड़ने पाए ऐसी स्थिति न उत्पन्न होने पाए हम यही कामना करेंगे। इसके साथ ही चाइना के बार.बार भारत को आंख दिखाने के सवाल पर कहा की उसे भारत की ताकत अच्छी तरह मालूम है। मुझे इस संबंध में कोई टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्था में पहुंच चुका है। अर्थव्यवस्था के जानकार यह मानने लगे हैं कि 2027 तक भारत दुनिया के टॉप 3 अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर को दी श्रद्धांजलि

वहीं रक्षा मंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह से देश आगे बढ़ रहा है। 2047 तक भारत विश्व की टॉप अर्थव्यवस्था बन जाएगी। बता दें कि राजनाथ सिंह ने प्रयागराज में पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर दिवंगत केशरी नाथ त्रिपाठी को श्रद्धांजलि कहा, पंडित केशरी त्रिपाठी को मैं बड़े भाई के रूप में देखता था। उनकी योग्यता व प्रतिभा क्षमता से पूरा प्रदेश अच्छी तरह से परिचित है और उनके निधन से पूरे देश को अपूर्णीय क्षति हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *