Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नीम के पेड़ से निकल रही पानी की धार, ग्रामीणों ने शुरू की पूजा, मौके पर पहुंचे डीएम, देखकर हैरान…….

मैनपुरी। मैनपुरी के भोगांव तहसील क्षेत्र के गांव छाछा में 15 दिनों से नीम के पेड़ से पानी निकलने की अफवाह के चलते जिलाधिकारी ने एसडीएम के साथ पहुंचकर विद्यालय में खड़े नीम के पेड़ को देखा। साथ में आई खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम से सैंपल भरकर जांच कराने की बात कही। ग्रामीणों ने पूजा पाठ करने की भी जानकारी दी है।

बृहस्पतिवार को डीएम अविनाश कृष्ण सिंह, एसडीएम संध्या शर्मा, बीएसए दीपिका गुप्ता, बीडीओ सुल्तानगंज छाछा स्थित जूनियर हाई स्कूल पहुंचे। उन्होंने नीम के पेड़ से पानी निकलने की लगातार फैल रही अफवाह से लोगों को भ्रमित नहीं होने को कहा। ग्राम प्रधान पूरनचंद्र शास्त्री से कहा कि नीम से पानी क्यों निकल रहा है इसकी जांच खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को दी जा रही है। जो नीम से निकलने वाले पानी के सैंपल लेकर उसकी जांच कराएगी।
जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम ने नीम से निकलने वाले पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉ. टीआर रावत ने बताया कि लगभग एक सप्ताह में जांच होकर आ जाएगी। तभी पेड़ से निकलने वाले पानी की स्थिति साफ हो जाएगी। ग्रामीणों ने बताया कि पेड़ से जब से पानी निकल रहा है। तब से लोगों ने पेड़ के नीचे मूर्ति रखकर पूजा शुरू कर दी है। रोज ग्रामीण कीर्तन आदि कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *