Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रेमी को सांप से डसवाने वाली माही का सच, रसूखदारों से नाता, घर के बाहर रहती थी महंगी कारें…..

हल्द्वानी। कारोबारी अंकित चौहान की कोबरा से डसवाकर हत्या करवाने वाली माही उर्फ डौली बेहद शातिर है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने लाश को ठिकाने लगाकर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की। वारदात के बाद फरार हत्यारों के फोन बंद हैं।

माही अपने माता.पिता से अलग रहती है। पुलिस के अनुसार माही ने प्रेमी को जिस सपेरे की मदद से कोबरे से डसवाया था। उससे भी शारीरिक संबंध बनाए थे। पुलिस जांच में सामने आया है कि माही का नाता शहर के 20 बड़े रसूखदारों से है, जिनका अक्सर माही के घर आना.जाना रहा है।

पूर्व सभासद के पुत्र से हुई थी शादी

माही आर्या उर्फ डौली खुद को अविवाहित बताती थी। लेकिन पुलिस जांच में सामने आया है कि हल्द्वानी की एक पूर्व सभासद के पुत्र से उसकी शादी हुई थी। शातिर माही का संपर्क शहर के बड़े रसूखदारों से होने लगा तो उसके ठाट.बाट बढ़ते गए। ससुराल के साथ ही माता.पति से भी दूरी बना ली।

ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र को छोड़कर गोरापड़ाव में अकेले रहने लगी। घर में काम करने के लिए एक नौकरानी रख ली। घर के बाहर देर रात तक महंगी कारें मंडरातीं, जिनमें सवार होकर वह निकल पड़ती थी। देर रात तक घर में तेज आवाज में गाने बजते थे। एक.दो बार घर के अंदर का झगड़ा सड़क पर आया।

पड़ोसी उसके चाल.चलन के चलते उससे बोलना पसंद नहीं करते थे। मामले की जांच कर रही पुलिस को पता चला है कि माही के घर पर 20 से अधिक रसूखदारों का आना.जाना था। माही पकड़ी गई तो मामले में नई कहानी निकलकर सामने आ सकती है। बहरहालए पुलिस का फोकस उसे पकड़ना है।

माही समेत चार पर 25.25 हजार का इनाम

पुलिस ने फरार चारों आरोपितों माही, उसके प्रेमी दीप कांडपाल, नौकरानी ऊषा देवी व नौकरानी का पति रामअवतार पर 25.25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। इनकी तलाश में दो टीमों ने दिल्ली व एक टीम ने पीलीभीत में डेरा डाला है।

वहीं एक टीम ने नेपाल बार्डर से सटे टनकपुर, बनबसा, लखीमपुर खीरी क्षेत्र में दबिश दी। अंकित की मौत के बाद पुलिस जितने दिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करती रही आरोपितों को भागने का उतना ही ज्यादा मौका मिल गया।

14 जुलाई को अंकित की हत्या करने के बाद 16 जुलाई को सभी आरोपित पीलीभीत में नौकरानी ऊषा के घर पहुंचे। इस रात सबने यहीं शरण लीए लेकिन हत्याकांड को अंजाम देने की बात किसी को नहीं बताई गई। अगले दिन सभी एकसाथ फरार हो गए।

माही अपने साथ घर में पल रही दो बिल्ली भी लेकर गई है। पुलिस को आशंका है कि वह सीसीटीवी की डीवीआर को नष्ट कर सकती है। गुरुवार को पुलिस ने चारों आरोपितों पर 25.25 हजार का इनाम घोषित कर उनकी धरपकड़ और तेज कर दी है। पीलीभीत में गुरुवार को सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।

माही के घर में मिला अंकित का पर्स व कपड़े

पुलिस ने बुधवार को वारदात स्थल का मुआयना कर क्राइम सीन बनाया था। इस बीच एक कमरे में पुलिस को अंकित का पर्स व कपड़े मिले हैं। पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही अंकित के मोबाइल की सीडीआर निकालकर विवेचना को आगे बढ़ा दिया है।

कोतवाल हरेंद्र चौधरी मामले की खुद विवेचना कर रहे हैं। पुलिस ने सोमवार तक हत्यारों को पकड़ने का दावा किया है। पुलिस के दावे यह बता रहे हैं कि उन्हें माही व बाकी फरार हत्यारों के भागने के कुछ क्लू हाथ लगे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *