Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशनई दिल्ली

भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलटों की तलाश जारी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पायलटों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

पीआरओ डिफेंस गुवाहाटी के लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास एक ऑपरेशनल सॉर्टी ;जब सैनिकों के एक समूह को किसी विशिष्ट मिशन पर भेजा जाता है। तो उसे ऑपरेशन सॉर्टी कहा जाता है। ऑपरेशन सॉर्टी के तहत एक फाइटर पायलट के लिए लक्ष्य पर बम गिराने और बेस पर लौटने का मिशन शामिल होता है उड़ा रहे आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर का आज सुबह करीब 09ः15 बजे एटीसी से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी। बोमडिला के पश्चिम में मंडला के पास दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। खोज दलों को मौके पर भेज दिया गया है।

हेलिकॉप्टर का बीच रास्ते में टूटा संपर्क
अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने कहा कि सेना के एक हेलिकॉप्टर का बीच रास्ते में संपर्क टूट गया और सेंगे गांव से मिसामारी के रास्ते में उसका पता नहीं चल सका। दोपहर करीब 12ः30 बजे बंगजालेप, दिरांग थाने के ग्रामीणों ने बताया कि एक दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *