Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में टमाटर के बाद अब 50 बोरी अदरक की चोरी, बस्ती में घर पर रुका था ड्राइवर, 400 से 500 किग्रा है आज का दाम…….

कप्तानगंज, बस्ती। टमाटर, अदरक के साथ ही हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगी सब्जियों ने आम लोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है। इसी बीच सब्जियों के चोरी व तस्करी का खेल भी जारी है। चोरों की नजर अब महंगी सब्जियों पर है। चोरी का ऐसी ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सामने आया है। यहां फोरलेन पर खड़ी डीसीएम से 50 बोरी अदरक चोरी होने का मामला सामने आया है। घटना के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।

यह है मामला

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के नकटीदेई बुजुर्ग गांव निवासी पवन यादव पुत्र हरिनरायन यादव ने कप्तानगंज पुलिस को फोन पर सूचना दी कि वह डीसीएम मालिक/चालक है। डीसीएम पर सिलीगुड़ी बंगाल से अदरक लाद कर दिल्ली जा रहा था। इस दौरान कप्तानगंज पहुंचा तो घर के सामने गाड़ी खड़ी कर घर में सो गया। सुबह देखा तो डीसीएम में बंधा त्रिपाल कटा हुआ था। जिसमें से 50 बोरी अदरक भी गायब था। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई।

जांच में जुटी पुलिस भी घटना से हैरान

एसओजी और क्राइम ब्रांच की टीम भी कप्तानगंज पहुंची लेकिन घटना को लेकर हर कोई हैरान दिखा। जिस जगह पर डीसीएम खड़ी की गई थी। वह ठीक पावर हाउस कप्तानगंज से सटा है। आगे पीछे लोगों की दुकान है। कैसे और किन परिस्थितियों में डीसीएम से अदरक चोरी हो गया यह सोच कर हर कोई हैरान है।

क्या कहती है पुलिस

एसओ कप्तानगंज रोहित उपाध्याय ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच पड़ताल में जुटी है। चालक से बातचीत कर वह कहां.कहां रुका था उसके मोबाइल लोकेशन को भी खंगाला जा रहा है। चालक ने बताया कि उसके पास खलासी नहीं है। उसने बताया कि अदरक का अनुमानित कीमत छह लाख रुपये है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *