Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के अंक सुधार परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, इस त‍िथ‍ि शुरू होंगी परीक्षाएं…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ;सीबीएसईद्ध ने 10वीं और 12वीं के संस्थागत व व्यक्तिगत विद्यार्थियों के अंक सुधार परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। संस्थागत छात्रों को अपने प्रवेश पत्र के लिए संबंधित स्कूलों से संपर्क करना होगा। जबकि व्यक्तिगत विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

अंक सुधार की परीक्षा 25 अगस्त से शुरू हो रही हैं जो 15 सितंबर को समाप्त होगी। सीबीएसई द्वारा यह परीक्षा संस्थागत व व्यक्तिगत दोनों विद्यार्थियों के लिए कोविड गाइड लाइन के साथ आफलाइन आयोजित की जाएगी। इस दौरान विद्यार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही उन्हें हैंड सैनिटाइजर लेकर आना होगा।

इन तिथियों में होगी विषयवार परीक्षा

10वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा 25 अगस्त से होंगी। 25 अगस्त को पहला पेपर आइटी, 27 अगस्त को अंग्रेजी, 31 अगस्त को विज्ञान, दो सितंबर को हिंदी तीन सितंबर को होम साइंस, चार सितंबर को विज्ञान, सात सितंबर को कंप्यूटर और आठ सितंबर को गणित का पेपर होगा। इसी प्रकार 12वीं के छात्रों का पहला पेपर अंग्रेजी 25 अगस्त को 26 अगस्त को बिजनेस स्टडीज 27 अगस्त को राजनीति विज्ञान 28 अगस्त को शारीरिक शिक्षा 31 अगस्त को अकाउंट्स एक सितंबर को अर्थशास्त्र दो सितंबर को समाज शास्त्र तीन सितंबर को रसायन विज्ञान चार सितंबर को मनोविज्ञान छह सितंबर को जीव विज्ञान सात सितंबर को हिन्दी आठ सितंबर को कंप्यूटर साइंस न्यू नौ सितंबर को भौतिक विज्ञान, 11 सितंबर को भूगोल, 13 सितंबर को गणित, 14 सितंबर को इतिहास और 15 सितंबर को होम साइंस का पेपर होगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *