Monday, April 29, 2024
देश-विदेशनई दिल्ली

करंट लगने से 15 लोगों की हुई मौत , ब्लास्ट हुआ था, कई घायल…मचा कोहराम, एक सब-इंस्पेक्टर और 3 होम गार्ड की हुई मौत…..CM जांच के दिए आदेश

उत्तराखंड , नई दिल्ली।।  पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क।।

प्रदेश के चमोली जिले में आज एक बड़ा हादसा हुआ। करंट लगने से 15 लोगों की मौत हो गई। अब तक हादसे पर 3 तरह की जानकारी सामने आ रही हैं। एक न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, अलकनंदा नदी के पास ट्रांसफॉर्मर ब्लास्ट के बाद करंट फैलने से लोगों की जान गई।

भास्कर को चमोली के DSP ने बताया कि हादसे की जगह पर लोहे की फेंसिंग में करंट फैलने से मौतें हुईं। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत एक साइट पर काम चल रहा था। यहां अचानक करंट फैल गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए।

भास्कर को चमोली के DSP प्रमोद साहा ने बताया कि अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। घटनास्थल के पास एक लोहे के फेंसिंग थी, जिसे वहां मौजूद लोग पकड़े हुए थे। अचानक उसमे करंट फैलने से सभी लोग उसकी जद में आ गए। मरने वालों में एक केयर टेकर भी है।

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा- घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला प्रशासन और SDRF की टीम रेस्क्यू के लिए वहां मौजूद है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर भी भेजी गई है। घटनास्थल पर सभी सहायता पहुंचाई जा रही है।

उत्तराखंड के ADGP वी मुरुगेशन ने बताया- मृतकों में एक सब-इंस्पेक्टर और 3 होम गार्ड शामिल हैं।

स्थानीय विधायक ने कहा- प्रोजेक्ट साइट पर आज सुबह बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। इस फेस को दोबारा जोड़ते ही करंट फैल गया। पॉवर कॉरपोरेशन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *