Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः केंद्रीय मंत्री के समक्ष विधायक व चेयरमैन ने उठाया कालिका धाम व आवास का मुद्दा

केंद्रीय मंत्री ने डीएम से कहा विधायक व चेयरमैन के साथ बैठक

लाभार्थियों के आवास का मुद्दा करें हल

चकिया, चंदौली। सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद डॉक्टर महेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान विधायक कैलाश आचार्य व चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने चकिया के वार्ड नंबर दो में प्रधान मंत्री आवास के लाभार्थियों व कालिका धाम के मुद्दे को उठाया। जिसपर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मामला पूरा संज्ञान में हैं। किसी भी किमत पर गरीबों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। मंत्री ने डीएम को निर्देशित किया कि आप चेयरमैन व विधायक के साथ बैठकर मामले को हल करें।

दिशा की बैठक के दौरान चकिया विधायक कैलाश आचार्य व चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने शहरी आवास योजना के समीक्षा के दौरान केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया कि आदर्श नगर पंचायत चकिया में डूडा द्वारा 107 आवास लाभार्थियों को आवास आवंटित करके धन राशि स्वीकृत की गई थी। गरीबों ने जब अपना घर गिराकर बनाना शुरु किया तो दूसरी किस्त जारी होने के दौरान विभाग ने लाभार्थियों को धन रिकवरी की नोटिस जारी करते हुए यह कहा गया है कि निजी भूमि पर आवास का निर्माण नहीं करा रहे हैं। जिसपर विधायक ने कहा कि जिस समय आवास के लिए जिओ टैग करके आवास आवंटित किया गयाए उस समय क्यों नहीं ध्यान दिया गया।

दिये गये धन से घर गिराकर काम भी शुरु कर दिया गया। इसके बाद से विभाग कहता है कि वह योग्य नहीं है। अधिकारी क्यों नहीं दोषी होती हैए जिसने जारी किया। वहीं चेयरमैन ने कहा कि वार्ड नंबर दो में 57 लाभार्थियों को नोटिस जारी किया गया है। इसी तरह कालिका धाम का मुद्दा विधायक व चेयरमैन द्वारा उठाया गया। जिसपर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह मुद्दा काफी संवेदनशील है। किसी प्रकार का गरीबों पर अन्याय नहीं होना चाहिए। निर्देश दिया कि डीएम विधायक व चेयरमैन के साथ समन्यवय स्थापित कर मामले को हल करायें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *