Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में यहां आधार कार्ड संसोधन में किया जा रहा था अवैध वसूली, लोगों के शिकायत पर पहुंचे एसडीएम, दिया कडा निर्देश, आधार लाइसेंस रद्द करने को कहा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय नगर स्थित यूबीआई बैंक शाखा के परिसर में महीनों से आधार कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। जिसमें आधार संसोधन के नाम पर कर्मचारियों व आपरेटर द्वारा अवैध वसूली किया जा रहा था। एक आधार संसोधन में 200 रुपये लिया जा रहा था।

जैसे ही इसकी शिकायत लोगों ने एसडीएम ज्वाला प्रसाद से किया तो एसडीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए स्वयं मौके पर पहुंचे। जहां वसूली करने वाला देखते ही भाग निकला। जिसपर एसडीएम ने आधार बनाने वाले आपरेटर को कड़ी चेतावनी देते हुए एलडीएम चंदौली से वार्ता कर कहा कि अवैध वसूली की शिकायत मिली है। इनका आधार सेंटर निरस्त किया जाए।

­

बतादें कि गुरुवार को नगर के यूबीआई शाखा परिसर में आधार संसोधन कराने गये सुभाष खरवार सहित अन्य लोगों से 200 रुपये की वसूली आपरेटर द्वारा किया जा रहा था। जिसकी शिकायत आधार संसोधन कराने गये लोगों ने एसडीएम ज्वाला प्रसाद चकिया से किया। जिसपर तत्काल एसडीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे एसडीएम से लोगों ने आपरेटर द्वारा पैसे लिए जाने की शिकायत की। इस हरकत से नाराज एसडीएम ने आपरेटर को कड़ी चेतावनी देते हुए एलडीएम चंदौली से बात किए। जिसपर निर्देश दिया कि इनका आधार लाइसेंस रद्द किया जाए और इस तरह के लोगों को आधार का लाइंसेंस बिल्कुल ही न दिया जाये। यदि ऐसे करते पकड़े गये तो कानूनी कार्य की जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *