Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

शिक्षा व जागरुकता से ही समाज में आता है परिवर्तन-कन्हैया लाल गुप्ता

शिक्षा व जागरुकता से ही समाज में आता है परिवर्तन-कन्हैया लाल गुप्ता

समाज के लिए हमेशा संघर्षशील रहना चाहिए-चेयरमैन जमनियां

साहू समाज के योगदान को रखा जायेगा याद-विधायक

चकिया व जमनियां चेयरमैन सहित 17 सभासदों को पूर्वांचल गौरव रत्न से किया गया सम्मानित

चकिया, चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

आज शिक्षा के बल पर ही हर कोई अपने मुकाम तक पहुंच रहा है। शिक्षा ही ऐसी ताकत है जिसे न तो कोई चुरा सकता है और न ही कोई छीन सकता है। शिक्षा के बगैर कोई आगे नहीं जा सकता है। शिक्षा के बल पर किसी भी उंचाई को छूने का कार्य कर सकते हैं। उक्त बाते रविवार की शाम 7 बजे नगर स्थित एक लान के सभागार में साहू समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह व गोष्ठी के शुभारंभ के दौरान क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने कही। इस दौरान चकिया व जमनियां (गाजीपुर) के चेयरमैन सहित 17 नगर पंचायत व नगर निकाय के सभासदों को पूर्वांचल गौरव रत्न से सम्मानित किया गया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि साहू समाज के लोग हर समाज से आगे बढ़ रहे हैं। आगामी नगर पंचायत के चुनाव में उन्होंने एक ठोस निर्णय लेते हुए चकिया में भाजपा को जिताने में सहयोग कियें। समाज के योगदान को कभी भुलाया नहीं जायेगा। हम और चेयरमैन सहित पूरी भारतीय जनता पार्टी समाज के साथ कंथे से कंथा मिलाकर खड़ी रहेगी।

वहीं वाराणसी के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व समाज के नेता कन्हैया लाल गुप्ता ने कहा कि आज हमारे समाज के लोग शिक्षा के क्षेत्र में जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं उसी तरह समाज को मजबूत करते हुए राजनीतिक दृष्टि से भी मजबूत हों। प्रदेश में साढ़े चार प्रतिशत हमारे समाज की आबादी है। इसके बावजूद हम राजनीतिक दृष्टि से पीछे हैं। आने वाले नंबर माह के आखिरी सप्ताह में लखनऊ में होने वाले सम्मेलन को सफल बनाने में समाज के लोग अभी से प्रण लें ले। एक दिन समय निकालकर प्रतिभाग जरुर करें। मोदी व योगी जी के नेतृत्व में देश व प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर बढ़ रहा है।

वहीं चकिया चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि नगर के विकास के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ा जायेगा। जितने भी काम रुकें हैं इस ट्रिपल इंजन की सरकार में निश्चित रुप से पूरे होंगे। वहीं नगर पालिका परिषद जमनियां के चेयरमैन जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि संघर्ष करने वालों की कभी हार नहीं होती है। अपने हक के लिए लड़ना सिखें। तभी पार्टी भी आप को सम्मान देती है

वहीं वार्ड नंबर एक के सभासद बादल सोनकर, दो के साहीन बेगम, तीन के सुनिता सोनकर, चार के केशरीनंदन, पांच के रवि कुमार गुप्ता, छ के मीना विश्वकर्मा, सात के उमेश कुमार चौहान, आठ के विजय कुमार वर्मा, नौ के ज्योति गुप्ता, दस के कमलेश कुमार यादव, ग्यारह के अमरदीप  मोदनवाल, बारह के राधा मोदनवाल को पूर्वांचल गौरव रत्न से सम्मानित किया गया। वहीं चंदौली के सभासद अर्पणा गुप्ता, ऊषा गुप्ता के साथ मुगलसराय के सभासद शैलेंद्र गुप्ता को पूर्वांचल गौरव रत्न से सम्मानित किया गया।

इस डा. प्रदीप मौर्या, अध्यक्ष शिवरतन गुप्ता, भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर सिंह, अभिषेक मिश्रा, नागेश पांडेय, अरविन्द गुप्ता, अनिल साहू, रमेश गुप्ता, संदीप गुप्ता उर्फ आंशु, जय प्रकाश गुप्ता, शिवधनी गुप्ता, आलोक गुप्ता, शिव प्रसाद गुप्ता, राजन गुप्ता, राजकिशोर गुप्ता, उमाशंकर गुप्ता, पंकज गुप्ता, सुरेन्द्र गुप्ता, रमाशंकर गुप्ता, शिवानंद गुप्ता, रामनरेश गुप्ता, अर्चना श्रीवास्तव, सीमा गुप्ता, प्रियंका गुप्ता, मनीष गुप्ता, वेद प्रकाश गुप्ता, रुद्र प्रकाश गुप्ता, राममूरत कुशवाहा, रामदुलारे गोड़, अजय गुप्ता, मद्वेशिया समाज के अध्यक्ष रघुनाथ, बलदाउ शामिल रहें। संचालन वरिष्ठ पत्रकार अशोक द्विवेदी ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *