Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

बनी बेटी की सौतन: दामाद संग लिव इन में रहने की जिद पर अड़ी, परिवार देता रहा मर्यादा की दुहाई, पर वो न मानी..…..

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद हरदोई के अतरौली इलाके की रहने वाली एक महिला अपनी ही बेटी की सौतन बन गई। बुधवार को रहीमाबाद थाने के बाहर हुई पंचायत में वह दामाद के साथ लिव इन रिलेशन में रहने की जिद पर अड़ गई।
पंच, पति, बेटा व बेटी उसे समझाने के लिए सामाजिक मर्यादा की दुहाई देते रहे, पर वह नहीं मानी। बाद में दोनों पक्षों ने अपने रिश्ते तोड़ने के लिए समझौता पत्र लिखकर थाने में दे दिया।
हरदोई के अतरौली इलाके के रहने वाले एक युवक ने 20 जून को रहीमाबाद थाने में शिकायत की। इसमें कहा कि थानाक्षेत्र में उसकी बहन की शादी हुई है। बहनोई ने उसकी मां को अपने प्रेम जाल में फंसाया और भगाकर ले आया।

दोनों में छह महीने से प्रेम प्रसंग चल रहा है। मां ने घर में रखी नकदी व जेवरात भी चोरी कर लिए थे। शिकायत पर पुलिस ने पीड़ित के बहनोई व उसकी मां की तलाश की। बुधवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाया।
विवाद बढ़ने पर थाने के बाहर पंचायत करने के लिए कहा। घंटों चली पंचायत में महिला का बेटा, पति व बेटी सामाजिक मर्यादा व इज्जत की दुहाई दे रहे थे। लेकिन मां अपने दामाद का साथ छोड़ने को तैयार नहीं थी। जिद के आगे पंचायत विफल हुई। इसके बाद पति व बेटे ने उससे रिश्ता तोड़ दिया। जिसका लिखित पत्र भी प्रभारी निरीक्षक को सौंप दिया।

बेटी की बीमारी के समय बढ़ी थी नजदीकी

पति की प्रताड़ना से तंग आकर बहन ने जून 2021 में खुदकुशी का प्रयास किया। ट्रॉमा सेंटर में लंबे इलाज के बाद उसकी बच गई। तीमारदारी के लिए लंबे समय तक मां रहीमाबाद इलाके में बहनोई के घर पर रही। इसी दौरान दोनों में नजदीकी बढ़ गई। इलाज के बाद भी बहन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *