Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

मुझे बेचने के लिए दिल्‍ली ले जा रहे हैं पापा….बचा लीजिए, लड़की ने इस स्‍टेशन पर जीआरपी से लगाई गुहार……..

धनबाद। पापा मुझे मारते हैं…..। मां के साथ भी मारपीट करते हैं….। अगर मैं उनके साथ चली जाती तो वो मुझे दिल्ली ले जाकर बेच डालते इसलिए जैसे ही मौका मिला, मैं ट्रेन से उतर कर भाग गई….। यह कहना है बंगाल के हावड़ा से दिल्ली जा रही किशोरी का। रेल थाने पहुंची किशोरी को फिलहाल बालिका गृह में रखा गया है।

यह है पूरा मामला

बंगाल के हावड़ा के बागनान की महिला की शादी गाजियाबाद में हुई थी। शादी के बाद से मां व बेटी के साथ मारपीट की जाती थी। पिता के अत्याचार से परेशान होकर मां.बेटी बंगाल चली आयी थी। बंगाल में किशोरी का किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। मां और उसके परिवार के दूसरे सदस्य दोनों की शादी के लिए रजामंद हो गए हैं। किशोरी के बालिग होते ही उनकी शादी कर देने पर सहमति बन चुकी।

किशोरी का कहना है कि पिता को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वह गाजियाबाद से बागनान पहुंच गए और उसे जबरन अपने साथ ले जाने लगे। हावड़ा से दिल्ली जा रही ट्रेन धनबाद स्टेशन पर रुकी थी। उसे जैसे ही मौका मिला वह भाग निकली और जीआरपी पहुंच कर पिता के खिलाफ शिकायत की।

लड़की ने मां के साथ जाने से भी किया इंकार

मामला नाबालिग से जुड़ा होने से रेल पुलिस ने रेलवे चाइल्ड लाइन को सूचना दी। रेलवे चाइल्ड लाइन ने किशोरी को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया। काउंसिलिंग के बाद उसकी मां को बुलाया गया। मां से उसकी बातचीत भी करायी गई। लेकिन किशोरी मां के साथ जाने को राजी नहीं हुई।

उसका कहना था कि मां के साथ गई तो पिता फिर से उसे अपने साथ ले जाएगा। उसने पिता पर कई आरोप लगाए। यह भी आरोप लगाया कि पिता उसे बेचने के लिए दिल्ली ले जाना चाहता है। सीडब्ल्यूसी ने पूरे मामले की जांच होने तक किशोरी को बालिका गृह भेज दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *