Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग.एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग में मारा छापा, अनेक कर्मचारी मिले गैर हाजिर………

फतेहाबाद। बुधवार सुबह गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग व एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम को देखकर मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान अनेक कर्मचारी देरी से पहुंचे। देरी से आने वाले कर्मचारियों से सवाल जवाब भी किया गया। वहीं अब रिपोर्ट तैयार की जाएगी कि कितने कर्मचारी गैरहाजिर मिले है।

जानकारी के अनुसार पिछले काफी दिनों से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की शिकायत मिल रही थी। जिसमें बताया जा रहा था कि अधिकारी समय पर नहीं आ रहे है। ऐसे में हाजिरी आदि भी नहीं लगा रहे है।

इसी सूचना पर एसडीएम राजेश कुमार, सीएम फ्लाइंग से सब इंस्पेक्टर कुलदीप, एसआइ सुरेंद्र, रामफल आदि की टीम ने जांच की। सबसे पहले टीम ने हाजिरी रजिस्टर की जांच की। जिसमें अनेक कर्मचारी नहीं मिले। ऐसे में अब इन कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा और जवाब मांगा जाएगा।

पानी के भी लिए सैंपल, लोगों का घरों में पानी घुसने का आरोप
पूरे शहर में इसी जगह से पानी की सप्लाई होती है। ऐसे में पानी के सैंपल भी लिए गए है। यहां से करीब तीन सैंपल लिए गए। सीएम फ्लाइंग की टीम अपने स्तर पर इसकी जांच करवाएगी। लोगों का आरोप था कि उनके घरों तक जो पानी आ रहा है वो गंदा है। यहीं कारण है कि सीएम फ्लाइंग व अधिकारियों ने पानी के सैंपल लिए है। अगर इस पानी की रिपोर्ट गलत आती है तो अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

काम के रिकॉर्ड की जांच

टीम ने शहर में करवाए जा रहे काम का पूरा रिकार्ड की जांच की। दरअसल जनस्वास्थ्य विभाग में पिछले कई साल बाद इस तरह की कार्रवाई की गई है। इससे पहले इस तरह की कार्रवाई जनस्वास्थ्य विभाग में नहीं की गई है। यहीं कारण है कि पूरे रिकार्ड की जांच की जाएगी।

पिछले एक साल में कितना काम करवाया गया है और कितना बजट लगाया गया है इसकी जांच की जा रही है। अधिकारियों की माने तो रिकार्ड का पूरा मिलान किया जाएगा। अगर गड़बड़ी मिलती है तो आगामी कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *