Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः डीपीआरओ ने दो सफाई कर्मियों को किया निलंबित

सफाई में लापरवाही पड़ा निलंबन का कारण

चंदौली। बुधवार को जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रम्चारी दूब ने एडीओ पंचायतों के रिपोर्ट पर नियामताबाद विकासखंड के हमीरपुर व चकिया विकास खंड के दाउदपुर गांव के डकही में तैनात सफाई कर्मियों को ड्यूटी से गायब रहने, गांव में व्याप्त गंदगी होने की शिकायत को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

बतादें कि एडीओ पंचायत ने डीपीआरओ को अवगत कराया कि नियामताबाद विकास खंड के हमिरपुर ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मी राजकुमार बिना किसी सूचना के दो महीने से गायब चल रहे हैं। गांव में सफाई करने नहीं जाते थे। मनमाने तरीके से कार्य करने, उच्चाधिकारियों के आदेशों के अवहेलना कर रहे हैं। जिसपर डीपीआरओ ने तत्काल प्रभाव से सफाई कर्मी को निलंबित कर दिया। जांच अधिकारी सहायक एडीओ पंचायत सकलडीहा को बनाया।

इसके साथ ही एडीओ पंचायत चकिया ने पत्र के माध्यम से डीपीआरओ को अवगत कराया कि विकास खंड में तैनात दाउदपुर ग्राम पंचायत के डकही गांव तैनात रामाश्रय प्रसाद कार्य नहीं रहे हैं। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी। इसके दृष्टिगत रिक्त ग्राम पंचायत चितौड़ी मे सबद्ध कर दिया गया। इनके द्वारा पत्र लेने से इंकार किया गया। और नियुक्त गांव सफाई कार्य नहीं किये जा रहे। जिसको संज्ञान में लेते हुए डीपीआरओ ने कार्य में लापरवाही बरतने व उच्चाधिकारियों के आदेशों का पलन न करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए सकलडीहा ब्लाक से सबद्ध कर दिया। जांच अधिकारी भी एडीओ पंचायत सकलडीहा को बनाया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *