Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

डबल इंजन की सरकार की हर एक योजना पहुंच रही है निष्पक्षता से गरीबों तक-विधायक 

डबल इंजन की सरकार की हर एक योजना पहुंच रही है निष्पक्षता से गरीबों तक-विधायक

मोदी सरकार के 9 वर्ष के उपलब्धियों को विधायक ने गिनाया

चकिया, चंदौली। बुधवार की शाम नगर स्थित लक्ष्मी पैलेस लान में क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे करने पर सरकार की उपलब्धि को विधिवत गिनाया। विधायक ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धि को मीडिया के सामने गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित अन्य योजनाओं की बखान करते हुए मीडिया के समक्ष मुखातिब हुए।

विधायक ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि उज्जवला से आज बहन बेटियों को चूल्हा नहीं जलाना पड़ रहा है। वे गैस पर खाना बनाकर धूए से बच रही हैं और आत्मनिर्भर बनते हुए जो समय बचता है उससे काम करके घर का भरण पोषण कर रही है। आजीविका मिशन से हमारी बहन बेटिया सशक्त हुई है।

खुले में शौच कोई न जाए इसके लिए इज्जत घर का निर्माण कराया गया। जिसके पास भूमि न हो इसके लिए गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी कराया गया।

गरीबों को छत देने के लिए प्रधानमंत्री जी आवास योजना का शुभारंभ किया। आज गांव-गांव पूरे देश में गरीबों का सपना अपना घर का निर्माण हो रहा है। उस घर में निशुल्क विद्युतिकरण भी किया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश व देश के सभी गरीबों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया हैं। कोरोना का त्रासदी कोई नहीं भूल सकता। जिस समय सभी ने हाथ खड़े कर दिये उस समय डबल इंजन की सरकार ने आगे आकर 80 करोड़ गरीबों को पेट भरने के लिए निशुल्क राशन देने का काम करके मिशाल खड़ा किया हैं । प्रधानमंत्री जी ने निशुल्क खाद्यान्न योजना को रोका नहीं बल्कि आज तक चला रहे हैं।

वहीं आयुष्मान भारत योजना के तहत एक परिवार को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज कराने की सुविधा दी जाती है। योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है। इस योजना के तहत गांव-गांव में कैंप लगाकर लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस दौरान चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, जिलाउपाध्यक्ष काशी नाथ सिंह मौजूद रहें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *