Tuesday, May 7, 2024
देश-विदेश

इस होटल पर अल, शबाब के आतंकियों का हमला, तीन सैनिक समेत नौ लोगों की मौत, 20 घायल……

देश विदेश-

मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में समुद्र तट के किनारे एक महंगे रेस्तरां में इस्लामिक अल.शबाब आतंकवादियों के हमले में नौ लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल हो गए। राज्य मीडिया का कहना है कि सुरक्षा बलों ने होटल पर घंटों चले चरमपंथी हमले को खत्म कर दिया है।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि लोकप्रिय पर्ल रेस्तरां में मारे गए लोगों में छह नागरिक और तीन सैनिक थे। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने 84 नागरिकों को बचाया। जबकि हमलावरों का पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा, आमीन एम्बुलेंस सेवा के निदेशक अब्दिकादिर अब्दिरहमान ने कहा कि उनके समूह ने घटनास्थल से 20 घायल लोगों को निकाला था।

अल.कायदा के पूर्वी अफ्रीका सहयोगी अल.शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जो शुक्रवार रात से शुरू हुआ था। सोमालिया स्थित चरमपंथी समूह मोगादिशु में होटलों और अन्य हाई.प्रोफाइल स्थानों पर हमले करने के लिए जाना जाता है। जो आमतौर पर आत्मघाती बम विस्फोट से शुरू होता है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया था कि पर्ल बीच होटल के अंदर कुछ लोग फंसे हुए थे। जो सरकारी अधिकारियों के बीच लोकप्रिय है। लीडो बीच क्षेत्र मोगादिशू के सबसे लोकप्रिय क्षेत्रों में से एक है।

सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी ने ट्विटर पर कहा कि सुरक्षा बलों ने मोगादिशु के लीडो बीच में पर्ल बीच होटल पर आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार अल शबाब आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया है।

शनिवार को खून से लथपथ सड़क के चारों ओर रेस्तरां का मलबा बिखरा हुआ था। खिड़की के शीशे टूटे हुए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *