Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी के बाद दूल्ह,.दुल्हन नहीं मनाएंगे सुहागरात, पिता ने रख दी ऐसी शर्त, फिर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी। हर पिता की इच्छा होती है कि उसकी बेटी का समय रहते घर बस जाए। बेटी की शादी के लिए मां.बाप ससुरालवालों की हर जायज और नाजायत शर्तें तक मान लेते हैं। लेकिन बरुआसागर थाना क्षेत्र के सिनौरा मोहल्ले में एक मामला सामने आया है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान।

यहां दुल्हन के पिता ने विदाई से पहले दूल्हे के सामने तीन शर्तें रख दी। जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए। तीन शर्तों में से एक शर्त ये भी थी कि दूल्हा कभी भी दुल्हन के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाएगा। बरुआसागर थाना क्षेत्र के सिनौरा मोहल्ले में रहने वाले मानवेंद्र सेन की शादी गुरसरांय थाना क्षेत्र में रहने वाली ज्योति के साथ तय हुई थी।

घर में शादी की खुशी मनाई जाने लगी। आखिरकर वो दिन भी आया जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने 6 जून को बरुआसागर स्थित मैरिज हॉल पहुंचा। हर तरफ खुश का माहौल था। इसी दौरान दुल्हन ने अपने मुंह बोले पिता और छोटी बहन के साथ एंट्री ली। शादी की सारी रस्में अदा की गई।

पहले जयमाला हुई फिर दुल्हा.दुल्हन शादी ने सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गए। शादी की सारी रस्में अदा हो गई थी। दूल्हा अपनी दुल्हन को साथ ले जाने के लिए उतावला हो रहा था। फिर आया वो समय जिसका बारातियों को इंतजार था। विदाई को लेकर वर पक्ष तैयारी में लगा हुआ था। तभी ज्योति ने साथ जाने से मना कर दिया। दुल्हन के मुंह से मना सुनते ही हर कोई हैरान रह गया। युवती ससुराल ना जाने की रट लगाते हुए वहां से उठकर चली गई।

जब दूल्हे और उसके पिता ने इसका कारण पूछा तो ज्योति के मुंह बोले पिता अनेक त्रिपाठी ने वर पक्ष के सामने तीन चौंकाने वाली शर्त रख दी। जिसे सुनकर किसी को भी अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ। अनेक त्रिपाठी ने वर पक्ष के सामने पहली शर्त रखी कि मानवेंद्र और ज्योति कभी भी शारीरिक संबंध नहीं बनाएंगे।

दूसरी शर्त रखी कि ज्योति अपनी छोटी बहन को अपने साथ ससुराल लेकर जाएगी और उसी के साथ ही अलग कमरे में सोएगी। इसके बाद तीसरी शर्त रखी कि मेरे आने जाने पर परिवार की तरफ से रोक टोक नहीं की जाएगी और जब भी मैं आऊंगा तो मेरे लिए अलग से कमरा होना चाहिए।

वर पक्ष पिता की तीनों शर्त सुनकर लोग सकते में आ गया और इन सभी शर्तों को मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद दूल्हन ने दूल्हे के साथ ससुराल जाने से मना कर दिया और वापस अपने घर चली गई। वहीं अब यह शादी पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *