Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

शादी से मना किया तो प्रेमिका ने प्रेमी की मां पर पेट्रोल छिड़कर लगा दी आग, इलाज के दौरान तोड़ा दम…..

गोरखपुर। कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के गोपलापुर में युवक की प्रेमिका ने अपने परिजनों संग मिलकर उसकी मां गीता देवी 45 वर्ष पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। जिससे उनकी मौत हो गई। गीता देवी को दस दिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सेहत में कुछ सुधार होने पर परिजन घर लाए थे। लेकिन गुरुवार रात में उनकी मौत हो गई।

परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया तो आनन.फानन पुलिस ने शुक्रवार को गीता के पति जगजीवन की तहरीर पर महिला मित्र सरस्वती, गुड्डू, बृजमन, सत्यम, शिवम, बेचन और मां ममता देवी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश की धारा में केस दर्ज किया। उधर, तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बताया जा रहा है कि आग लगाने के दौरान युवती भी मामूली रूप से झुलस गई थी।

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के गोपलापुर की रहने वाली गीता देवी के 20 वर्षीय पुत्र का गांव की ही एक युवती से नजदीकी संबंध था। युवती शादी का दबाव बनाने लगी, तो युवक परिजनों को कोई जानकारी दिए बगैर 10 मई को मुंबई भाग गया। इधर युवती अपने परिजनों के साथ युवक के घर पहुंच गई। गीता देवी पर घर में रहने का दबाव बनाने लगी तो उन्होंने बेटे के बाहर होने की जानकारी दी।

आरोप है कि 13 मई की शाम 7 बजे गीता देवी घर के बाहर बर्तन साफ करने निकलीं तो युवती ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। इससे वह बुरी तरह झुलस गईं। परिजन गीता देवी को कैंपियरगंज सीएचसी लाए। जहां से चिकित्सक ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। गीता देवी दस दिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहीं। इस बीच कुछ सुधार हुआ तो परिजन घर लाकर दवा करा रहे थे। गुरुवार को करीब 11 बजे रात में उनकी मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *