Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फायरिंग से तनाव, समझाने पहुंचे एएसपी को थप्पड़ मारा, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इटावा। जनपद में ब्लाक प्रमुख पद के लिए जारी मतदान के दौरान बढ़पुरा ब्लाक परिसर के बाहर शनिवार की दोपहर हवाई फायरिंग से तनाव का माहौल बन गया। भाजपा समर्थकों और सपा समर्थकों के बीच विवाद पर एएसपी सिटी प्रशांत कुमार ने समझाने का प्रयास किया तो धक्का.मुक्की करते हुए थप्पड़ मार दिया। धक्का.मुक्की से वह जमीन पर गिर पड़े। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल ने उत्पातियों को खदेड़ दिया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

बढ़पुरा ब्लाक में सपा प्रत्याशी आनंद यादव टंटी और भाजपा प्रत्याशी गणेश राजपूत के बीच मुकाबला है। यह मुकाबला दोनों ही दलों के लिए शुरू से ही प्रतिष्ठापूर्ण बना हुआ है। शनिवार पूर्वाह्न ब्लाक परिसर में मतदान शुरू हुआ और बीडीसी सदस्य वोटिंग के लिए पहुंचने लगे। दोपहर करीब एक बजे तक वोटिंग ठीक चल रही थी। इसके बाद मतदान केंद्र से 200 मीटर दूर खड़े भाजपा समर्थकों ने सपा समर्थकों पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसपर सपा और भाजपा समर्थक आमने सामने आ गए और हवाई फायरिंग शुरू कर दी है।

इसकी जानकारी पर फोर्स लेकर एएसपी सिटी समझाने पहुंचे तो उनके सामने भी फायरिंग की गई। पुलिस बल की मौजूदगी में एएसपी सिटी आगे बढ़े तो उनसे धक्का मुक्की करते हुए पीछे खदेड़ दिया। इस बीच किसी ने एएसपी सिटी को थप्पड़ मार दिया जिससे वह जमीन पर गिर गए। इसकी सूचना पर जिलाधिकारी श्रुति सिंह और एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे तो उनके सामने भी हवाई फायरिंग की गई। डीएमए एसएसपी ने पुलिस बल की मदद से भीड़ को पीछे खदेड़ा। इसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। पुलिस अफसरों की सदर विधायक सरिता भदौरिया और भाजपा जिलाध्यक्ष अजय प्रताप से तीखी बहस भी हुई। सरिता भदौरिया का आरोप था कि सपा के लोगों ने सदस्यों को धमकाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *