Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

रिश्तेदार बनकर युवक के साथ की धोखाधड़ी, लिंक खोलते ही खाते से कट गए रुपये, मैसेज आया तो उड़े होश……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठ। साइबर ठग नए.नए तरीकों से लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। बुधवार सुबह युवक के साथ ठगों ने रिश्तेदार बनकर ठगी कर ली। खाते से रकम कटने का मैसेज आने के बाद युवक को पता सच्चाई का पता चला। पीड़ित ने साइबर सेल के साथ ही पुलिस से भी शिकायत की है।

मेडिकल थाना क्षेत्र के शेरगढ़ी निवासी विकास ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 10 बजे अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा बेटा मैं तुम्हारा अंकल बोल रहा हूं। पहले विकास ने पहचानने से मना किया। लेकिन ठग ने इधर उधर की बातें कर उसे उलझा लिया। उससे कहा मैं शहर से बाहर हूं। एक व्यक्ति को रुपए देने थे। रकम ऑनलाइन ट्रांसफर नहीं हो पा रही है। इसलिए तुम्हारे खाते में रुपए भेज रहा हूं, उसे निकाल कर दे देना। ठग ने पहले 10 रुपए भेजे, जो विकास के खाते में आ गए।

इसके बाद उन्होंने दूसरा लिंक भेजा, जिस पर क्लिक करने के बाद विकास के खाते से सात हजार रुपए कट गए। खाते से रकम कटने का मैसेज आने पर विकास ने उस नंबर पर फोन किया तो किसी ने नहीं उठाया। ठगी का अहसास होने पर विकास तुरंत ही पुलिस के पास पहुंचा और मामले की जानकारी दी। इसके बाद साइबर सेल में भी शिकायत कर दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *