Sunday, May 19, 2024
चंदौली

चंदौली : गांव में खुशी की लहर, किसान के बेटे ने फहराया परचम, गौरवान्वित हुआ जिला, संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में हुआ चयन, केंद्रीय मंत्री ने दिया बधाई……. पत्नी कर रही है PHD

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क।

मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में जिले के पड़ाव क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी सर्वेश्वर यदुवंशी का चयन हुआ है। इससे परिवार सहित पूरे क्षेत्र में हर्ष है।

बहादुर पुर गांव निवासी रामदुलारे लाल के बड़े बेटे सर्वेश्वर यदुवंशी को यूपीएससी के परिणाम में 653वीं रैंक मिली है। सर्वेश्वर ने बताया कि चौथी बार मे उन्हें यह सफलता मिली है।

वर्तमान में वह कासगंज जिले ने रेलवे कानपुर में इलेक्ट्रकल में दाखिला लिया । में कोचिंग डिपो अधिकारी का पद पर बाद में एससीआरए में चयन होने के कार्यरत है। उन्होंने बताया कि हाइस्कूल बाद रेलवे में कोचिंग डिपो अधिकारी वाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल डोमरी के पद पर चयन हो गया। लेकिन मन मे से, इंटर सनबीम स्कूल भगवानपुर से कुछ करने का जज्बा था। ऐसे में तैयारी पास की है।

 

इसके बाद आईआईटी लगातार चल रही थी। उन्होंने बताया कि उनकी इस सफलता में माँ पिता के अलावा उनकी पत्नी अलीशा का बड़ा योगदान है। सर्वेश्वर की पत्नी अलीशा रुहेलखंड विश्वविद्यालय से माइक्रोबायोलियाजिस्ट में पीएचडी कर रही है।

बताया कि माता प्रेम देवी गृहणी है। छोटा भाई नीट की तैयारी कर रहा है। वही केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने परिवार के लोगो और सर्वेश्वर से बात कर बधाई दी है। यह जानकारी केंद्रीय मंत्री के मीडिया प्रभारी हरिवंश उपाध्यक्ष ने दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह जिले के लिए गौरव की बात है। छात्र ने अपनी कड़ी मेहनत से जिले और परिवार का नाम रोशन किया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *