Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शर्मनाक, छात्राओं के साथ घिनौना काम करता था कंप्यूटर टीचर, सहायक अध्यापिका भी देती थी साथ! बाथरूम से मिला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शाहजहांपुर में जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशक के छात्राओं से अश्लील हरकतें का मामला सामने आने के बाद सोमवार को अभिभावकों ने लड़कियों को स्कूल नहीं भेजा। विद्यालय में 112 विद्यार्थियों का नामांकन है, स्कूल खुलने पर मात्र 40 बच्चे ही स्कूल पहुंचे।

सोमवार को बीएसए कुमार गौरव ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि स्कूल में शिक्षकों से घटना की बाबत पूछताछ की। इसके बाद गांव जाकर ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली। विद्यालय का माहौल सामान्य है। मामले की जांच पांच सदस्यीय कमेटी करेगी।

सीओ ने अनुदेशक से की पूछताछ, ग्रामीणों के बयान दर्ज किए
पुलिस ने आरोपी अनुदेशक मोहम्मद अली को गिरफ्तार कर लिया है। सीओ प्रियांक जैन ने आरोपी से लंबी पूछताछ की। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। इसके बाद सीओ ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। सीओ ने बताया कि गांव में शांति है।

सुरक्षा को लेकर बीईओ को जारी होंगे दिशा.निर्देश

छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आने के बाद बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को दिशा.निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने अभिभावकों की बैठक में इस तरह के मुद्दे को लेकर जागरूक करने के लिए कहा है, जिससे किसी तरह की दिक्कत से दो.चार नहीं होना पड़े।

एसपी एस आनंद ने बताया कि मुख्य आरोपी मोहम्मद अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की विवेचना सीओ तिलहर कर रहे हैं। दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

अश्लीलता करने वालों पर लगे गैंगस्टर

श्री हनुमान आराधना सेवा समिति ने घटना की कड़ी निंदा की। आरोपी प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापिका और कंप्यूटर अनुदेशक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की। समिति संयोजक गोविंद मिश्र, विहिप जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर छात्राओं को न्याय दिलाने के लिए डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट डॉण् वेदप्रकाश मिश्र को सौंपा।

छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक को जेल भेजा

ददरौल विकासखंड के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय की 13 छात्राओं के साथ कंप्यूटर अनुदेशक के अश्लील हरकतें करने के मामले का डीएम ने संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। बीएसए कुमार गौरव ने कंप्यूटर ऑपरेटर मोहम्मद अली की संविदा समाप्त कर दी है। तथ्यों के छिपाने के आरोप में इंचार्ज अध्यापक अनिल कुमार और सहायक अध्यापिका शाजिया को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कंप्यूटर अनुदेशक के छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला 13 मई को सामने आने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा किया था। स्कूल के शौचालय से आपत्तिजनक चीजें बरामद होने से गुस्साए ग्रामीणों ने अनुदेशक की पिटाई कर दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला संभाला था। इस मामले में ग्राम प्रधान लालता प्रसाद की ओर से कंप्यूटर अनुदेशक मोहम्मद अली निवासी खलीलगर्वीए शाहजहांपुर के अलावा इंचार्ज प्रधानाध्यापक अनिल कुमार और सहायक अध्यापक शाजिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

पुलिस ने आरोपी अनुदेशक को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर छात्राओं को कड़ी सुरक्षा में राजकीय मेडिकल कॉलेज में भेजा गया। जहां उनका एक्स.रे कराने के साथ ही चिकित्सीय जांच कराई गई। बीएसए ने कंप्यूटर अनुदेशक की सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

इंचार्ज अध्यापक अनिल और सहायक अध्यापक शाजिया को निलंबित कर दिया है। सीओ तिलहर प्रयांक जैन व बीएसए कुमार गौरव ने गांव पहुंचकर छात्राओं व अभिभावकों के बयान दर्ज किए। बीएसए कुमार गौरव ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी ददरौल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *