Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

निकाय चुनाव में हार के बाद अखिलेश का बीजेपी पर निशाना, बोले .भाजपा ने की बेईमानी की सारी हदें पार……

मैनपुरी के करहल में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि निकाय चुनाव जीतने को भाजपा ने जमकर धांधली की है। नगर पंचायत बेवर चेयरमैन का चुनाव परिणाम मुख्य विकास अधिकारी ने बदलवा दिया है। उन्होंने हाल के निकाय चुनावों में धांधली को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। पूर्व मुख्यमंत्री सोमवार को नगला कंस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

हार जीत तो चलती रहती है

उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत तो चलती रहती है। लेकिन भाजपा सरकार ने निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बेईमानी की सारी हदें पार कर दीं। पूरे प्रदेश में धांधली की गई। मैनपुरी में तो अधिकारियों के सहारे चुनाव में गड़बड़ की गई। बेवर में सीडीओ ने निकाय चुनाव में बेईमानी कराकर जबरन चुनाव नतीजा बदल दिया। उन्होंने कहा कि पंचायत, ब्लॉक प्रमुखी से लेकर लोकसभा तक भाजपा सरकार सभी चुनावों में बेईमानी करती आ रही है। निकाय चुनाव की बात लें तो देवरिया में तो प्रशासनिक मदद से भाजपा प्रत्याशी के बंडल में दूसरे प्रत्याशी के मतपत्र रख दिए गए। यह लोकतंत्र के लिए खराब स्थिति है।

उन्होंने कहा कि जब अधिकारी भी चुनावों में सत्तादल की मदद करेंगे तो आम आदमी न्याय की उम्मीद किससे करेगा। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के दौरान जब भी कोई विरोध का स्वर उठाया जाता है तो पुलिस को सामने कर दिया जाता है। झूठे मुकदमे लगाकर विरोध करने वालों का दमन किया जाता है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव में सपा के वोट प्रतिशत में बढ़ोत्तरी हुई है। अब पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी। विधायक बृजेश कठेरिया, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव, एमएलसी मुकुल यादव, बरनाहल ब्लाक प्रमुख नीरज यादव, रामनारायण बाथम मौजूद रहे।

मृतक के परिजन को बंधाया ढांढस

पूर्व मंख्यमंत्री नगला कंस में जनवेद यादव के घर पहुंचे। उनके इकलौते युवा पुत्र सोनू की असामयिक निधन पर शोक जताया। सोनू की 11 मई को शादी हुई। एक दिन बाद ही 13 मई को करंट लगने से उसकी मृत्यु हो गई। सोनू की ससुराल वालों को भी पूर्व मुख्यमंत्री ने ढांढस बंधाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *