Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया सहित जनपद के चारों निकायों में हुई जमकर वोटों की बारिश, हुए इतने प्रतिशत मतदान…..100 वर्ष के बुजुर्ग ने व्हील चेयर पर बैठ किया मतदान, भरा युवाओं में मतदान के प्रति उत्साह…….

 

जनपद में नगर की सरकार बनाने के लिए मतदाताओं में दिखा उत्साह

बुजुर्गो ने भी अपने मतों का किया प्रयोग

डीएम, एसपी व प्रेक्षक ने चुनाव के दौरान कई बूथों का किया निरीक्षण

चकिया के वार्ड नंबर तीन के बूथ पर भाजपा प्रत्याशी का नाम गलत अंकित होने पर दो घंटे तक रुका रहा मतदान

एसडीएम ने कहा लापरवाही पर कराया जायेगा एफआईआर

चंदौली। गुरुवार को नगर निकाय चुनाव के लिए चकिया, सैयदराजा, मुगलसराय, चंदौली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शाम 6 बजे संपन्न हुआ। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे व एसपी अंकुर अग्रवाल, चुनाव प्रेक्षक प्रमोद कुमार ने चारों निकायों के विभिन्न बूथों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण करते हुए मतदान का जायजा लिया। वहीं अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि सतप्रतिशत मतदान में व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाई करें। विभिन्न बूथों पर भीड़ को हटाने, फर्जी मतदान को लेकर कहासुनी की शिकायती मिली। पुलिस ने भीड़ को मतदान केंद्र से बाहर किया। मतदान समाप्ति पर वोटिंग का प्रतिशत पीडीडीयू नगर में 62.92, चकिया 68.08 चंदौली 61.10 सैयदराजा 67.76 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था।

चकिया नगर के वार्ड नंबर 6 स्थित वरिष्ठ भाजपा नेता 100 वर्षीय शिव प्रसाद गुप्ता ने व्हील चेयर पर उनके पुत्र ने लेकर मतदान कराने पहुंचे। जहां बुजुर्ग को मतदान करते देख युवाओं में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया।

बतादें कि गुरुवार को जनपद में नगर निकाय चुनाव को लेकर तीन नगर पंचायत और एक नगर पालिका में सुबह 7 बजे से मतदान का कार्य शुरू  हुआ। जिसमें मतदाता बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए। मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मतों का प्रयोग करते रहे। नगर निकाय चुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह भी देखा गया।

वहीं प्रशासन और जनपद के विभिन्न निर्वाचन अधिकारियों की निगरानी और देखरेख में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुआ। लगातार इसको लेकर विभिन्न मतदान स्थलों पर पहुंचकर डीएम निखिल टीकाराम फुंडे व एसपी अंकुर अग्रवाल द्वारा औचक निरीक्षण करने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे थे। मतदान केंद्रों पर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना होने पाए इस को लेकर जिला प्रशासन और ड्यूटी में तैनात अधिकारियों की पैनी नजर रहा।

चुनाव प्रक्रिया और मतदान आरंभ हुआ तभी से विभिन्न बूथ केंद्रों पर पहुंचकर अधिकारी सुरक्षाकर्मियों की सजगता की तैनाती के साथ निष्पक्षता पूर्ण मतदान कराने के निर्देश दे रहे थे। वही विकलांग और अकेले वोटिंग करने में अक्षम व्यक्ति के लिए विशेष प्रावधान की गई थी। उनका मत दिलाने में प्रशासन खुद सहयोग करता रहा।

डीएम ने बूथ केंद्रों पर पहुंचकर किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जनपद का प्रशासनिक अमला पूरी तरीके से सख्त रहा। लगातार निर्वाचन अधिकारी और ड्यूटी में तैनात जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा विभिन्न बूथ केंद्रों पर पहुंचकर चल रहे मतदान का निरीक्षण कर जानकारी लेने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। उसी क्रम में चकिया तहसील परिसर में हो रहे मतदान स्थल पर पहुंच कर डीएम निखिल टीकाराम फुंडे व एसपी अंकुर अग्रवाल ने निरीक्षण करने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वही चकिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 में भाजपा प्रत्याशी सुनीता देवी के मतपत्र पर नाम गड़बड़ होने को लेकर डीएम ने कहा कि मामले को लेकर जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। वहीं उन्होंने मतदाताओं से अपील किया कि सभी लोग अधिक से अधिक अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग करें।

इस दौरान चुनाव प्रेक्षक प्रमोद कुमार उपाध्याय, एसपी अंकुर अग्रवाल, एसडीएम व निकाय चुनाव के नोडल अधिकारी आलोक कुमार, एसडीएम ज्वाला प्रसाद यादव, तहसीलदार वंदना मिश्रा, नायब तहसीलदार सहित तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *