Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

योगी राज के छह साल में 183 खूंखार अपराधी ढेर, मिट्टी में मिले कई माफिया……

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उप्र में अपराधियों व माफिया के विरुद्ध जीरो टालरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला भी जारी है। 20 मार्च, 2017 से अब तक पुलिस व बदमाशों के बीच हुई 10,933 मुठभेड़ में 183 कुख्यात अपराधी मारे गए हैं।

जबकि पुलिस की गोली लगने से 5,046 बदमाश घायल हुए, जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। अब तक हुई कुल मुठभेड़ के दौरान 23,348 अपराधी पकड़े गए हैं। मुकाबले में 13 पुलिसकर्मियों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया है। जबकि 1,443 पुलिसकर्मी घायल हुए। अब तक मेरठ जोन में सर्वाधिक 3,205 पुलिस मुठभेड़ में 64 अपराधी मारे गए हैं।

प्रयागराज में उमेश पाल के घर रहा लोगों का मजमा

अतीक के क्षेत्र में जहां सन्नाटा रहा वहीं उमेश पाल के घर में लोगों का मजमा लगा रहा। घर के बाहर पीएसी की टोली मुस्तैद रही। वहीं अंदर मीडियाकर्मियों का जमघट लगा रहा। असद के एनकाउंटर की सूचना मिलने पर आस.पास के लोग व रिश्तेदार उमेश की मां व पत्नी से मिलकर बधाई दे रहे थे। मुख्यमंत्री योगी का गुणगान करते हुए हत्याकांड में शामिल बचे तीन लोगों का जल्द एनकाउंटर होने की आशा व्यक्त कर रहे थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *