Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पढ़ नहीं पाऊंगी….कुछ बनकर लौटूंगी, लेटर लिखकर घर छोड़ गईं दो बहनें, नंबर कम आने पर उठाया कदम……

अलीगढ़। परीक्षा में कम नंबर आने पर मां की डांट दो बहनों को नागवार गुजरी। दोनों घर छोड़कर चली गईं। मामला क्वार्सी क्षेत्र का है। दोनों ने एक पत्र भी छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि पढ़ नहीं पाऊंगी, मेरी टीसी कटा लेना। अब कुछ बनकर ही लौटूंगी। पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीकृत करते हुए दोनों की तलाश शुरू कर दी है। आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

नंबर कम आने पर डांट दिया था

अलीगढ़ में क्वार्सी क्षेत्र के एक इलाके में रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर दी है। कहा है कि उनकी बड़ी बेटी 18 वर्ष व छोटी 16 वर्ष की है। छोटी बेटी 11वीं की छात्रा है। कुछ दिन पहले उसका परीक्षा परिणाम आया था। जिसमें कम नंबर आए। इस पर मां ने उसे डांट दिया था। इस पर गुरुवार को दोनों घर छोड़कर चली गईं। उनके कमरे से एक पत्र मिला, जो छोटी बेटी की ओर से लिखा गया था। इसमें लिखा था कि मैं पढ़ नहीं पाऊंगी। अब कुछ बनकर लौटूंगी। तलाशने की कोशिश मत करना। दोनों मोबाइल फोन भी नहीं लेकर गईं। स्वजन ने रिश्तेदारों व परिचितों में तलाश की, मगर कोई पता नहीं लगा। इसके बाद शनिवार को थाने में आकर सूचना दी।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर दोनों की तलाश शुरू कर दी हैं। इसमें थाना पुलिस के अलावा सर्विलांस की टीम भी लगाई गई है। पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड समेत सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किए गए हैं। आसपास के जिलों में भी सूचना दे दी है। सीओ तृतीय शिवप्रताप सिंह ने बताया कि दोनों की तलाश में टीमें लगी हुई हैं।

परीक्षा में कम नंबर आने पर चली गई किशोरी

क्वार्सी क्षेत्र से दो दिन पहले भी एक किशोरी घर छोड़कर चली गई। स्वजन का कहना है कि परीक्षा में उसके कम नंबर आए थे। स्वजन ने अनहोनी की आशंका जताई है। क्वार्सी क्षेत्र के एक इलाके में रहने वाले व्यक्ति ने तहरीर दी है। कहा है कि उनकी 14 वर्षीय बेटी आठवीं की छात्रा है। 28 मार्च को उसका परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था। कम नंबर आने पर उसका रिजल्ट कार्ड नहीं मिला था। 29 मार्च को छात्रा दोपहर करीब एक बजे घर छोड़कर चली गई। साथ में मोबाइल ले गई है। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार राठी ने बताया कि किशोरी की तलाश की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *