Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में सकलडीहा विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायकों ने पार्टी के निर्देश पर दिया धरना, जिला संयुक्त चिकित्सालय, डिग्री कालेज, जीआईसी के साथ-साथ सिकंदरपुर गांव में तीन महीने से चली आ रही समस्या सहित ग्यारह बिन्दुओं को हल करने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन…….

क्षेत्र की ग्यारह समस्याओं को लेकर खुब गरजे समाजवादी

एसडीएम को ग्यारह जन समस्याओं से कराया अवगत

जल्द से जल्द निदान करने की उठाई मांग

चकिया, चंदौली। सोमवार को नगर स्थित गांधी पार्क में समाजवादी पार्टी की ओर से एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के माध्यम से निम्नलिखित जन समस्याओं के निस्तारण के लिए उप जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने खूब गरजा। वही पत्र के माध्यम से 11 समस्याओं को जल्द से जल्द निपटाने के लिए उप जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया।

बतादें कि एक दिवासीय धरना प्रदर्शन के माध्यम से क्षेत्र की 11 समस्याओं के निस्तारण के लिए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उप जिलाधिकारी चकिया को पत्र दिया। पत्र में स्पष्ट रूप से मांग किया गया कि स्थानीय विकासखंड के शिकारगंज व सिकंदरपुर, पट्टी चौबिसहा में 40 प्रतिशत, विकासखंड शहाबगंज में 20 प्रतिशत तथा नौगढ़ ब्लाक में 60 प्रतिशत धान की रोपाई का कार्य पानी की अभाव में नहीं किया गया। उक्त क्षेत्र सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को राहत दिए जाने की मांग की गई।

वहीं इलिया से अहरौ़रा तक जाने वाले मार्ग पर गड़ई नदी पर अर्धनिर्मित पुल जो निर्माणाधीन है। अधूरे कार्य को पूरा कराया जाना जनता के हित में है। जिससे आवागमन सुलभ हो सके। वही विधानसभा के मुख्य मार्ग व गांव के संपर्क मार्ग जो पूर्ण रूप से गड्ढा युक्त हो गए हैं। उसे मरम्मत व निर्माण कराकर गड्ढा मुक्त किया जाना जरूरी है। विकासखंड के शहाबगंज, सैदूपुर, नौगढ़ के गांव, कस्बा, बाजारों में बिजली कटौती बंद किया जाए। जले पड़े बिजली ट्रांसफार्मर को तत्काल बदल जाए तथा गांव में बंद पड़े नलकूप की मरम्मत कराए जाने की भी समाजवादियों ने मांग की।

वही चकिया में जिला संयुक्त चिकित्सालय में व्याप्त समस्याएं, सिंचाई व्यवस्था, सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय, संपर्क मार्ग, जल, नल योजना, आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज, सिकंदरपुर गांव सहित कुल 11 समस्याओं को समाजवादियों ने धरना प्रदर्शन व जनसभा के दौरान उप जिलाधिकारी चकिया का ध्यान आकृष्ट कराया। समाजवादियों ने कहा कि इन समस्याओं का निदान जल्द से जल्द करना सुनिश्चित किया जाए। जिससे आमजन को सहूलियत मिल सके।

इस दौरान पूर्व सांसद राम किशुन यादव, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव, जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट, पूर्व विधायक पूनम सोनकर, चन्द्रशेखर यादव, नफीस अहमद, मुसाफिर सिंह चौहान, दशरथ सोनकर, सीपी, जमील अहमद, कमलेश कुशवाहा, गुड्डू पटेल, चन्द्रभान यादव, विरेन्द्र बिन्द, सुजीत कन्नौजिया, त्रिलोकी पासवान, आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता प्रभु नारायण यादव व संचालन मुश्ताक अहमद खान ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *