Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

किस्त न दे पाने से परेशान किसान ने फंदा लगाकर दी जान, आलू की फसल में हुआ था नुकसान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फर्रूखाबाद जिले के अमृतपुर में ट्रैक्टर की किस्त न दे पाने से परेशान किसान ने पेड़ में फंदा लगाकर जान दे दी। आलू की फसल में उसको नुकसान हुआ था। वसूली करने गए फाइनेंस कंपनी के लोगों ने सोमवार तक किस्त जमा करने की मोहलत दी थी।

थाना क्षेत्र के गांव मोकुलपुर निवासी कलियान कुशवाह 60 वर्ष ने दो वर्ष पूर्व निजी कंपनी से लोन लेकर पुराना ट्रैक्टर खरीदा था। आलू की फसल में नुकसान होने के कारण वह लोन की किस्त जमा नहीं कर पा रहा था। विगत शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी के लोग कलियान के घर वसूली करने पहुंचे। डरा.धमका कर किस्त का बकाया रुपया जमा कराने की बात कही। शाम को कलियान खाना खाने के बाद घर से निकल गए। गांव के बाहर 500 मीटर दूर बाग में शीशम के पेड़ में अपनी धोती से फांसी लगाकर जान दे दी।

देर रात तक वापस न आने पर परिजनों ने खोजबीन की। बाग में शव लटका होने की सूचना ग्रामीणों ने परिजनों को दी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर पहचान की। घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पांच पुत्र रामबाबू, प्रमोद, सोनू, विजेंद्र, रामरहीश, पत्नी छोटी बिटिया का रो.रोकर बुरा हाल है। मृतक किसान की पत्नी छोटी बिटिया ने बताया कि पति ने दो साल पहले पुराना टैक्टर खरीदा था।

जिसके लिए प्राइवेट महिंद्रा कंपनी से लोन लिया था। आलू की फसल में घाटा होने के कारण रुपया जमा नहीं कर पाए थे। शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी के लोग आए थे। रुपया जमा करने को कहा। पति ने गेंहू की फसल बेच कर बकाया रुपया जमा करने की बात कही थी। फाइनेंस कंपनी के लोगों ने बहुत धमकाया था। सोमवार तक रुपया जमा करने की बात कहकर चले गए थे। जिसके बाद से पति बहुत परेशान थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *