Saturday, April 20, 2024
नई दिल्ली

असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने जारी किया नोटिफिकेशन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की भर्ती योजना के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। सीआरपीएफ द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सिविल इंजीनियर ट्रेड में 7वें सीपीसी के लेवल 10 ;रु. 56,100 से रु 1,77,500 पर कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें से 13 पद अनारक्षित श्रेणी में रखे गये हैं और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 6 पदए एससी के लिए 3 पद, एसटी के लिए 1 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 2 पद आरक्षित रखे गये हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जून से शुरू होनी है और उम्मीदवार 29 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क भी भरना होगा। जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2021 योग्यता मानदंड

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया

सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2021 के अनुसार उम्मीदवारों का चयन शारीरिक मानक परीक्षा ;पीएसटी, शारीरिक दक्षता परीक्षा ;पीएसटी और लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षण ;डीएमई के चरणों के आधार पर किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *