Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

छात्रा को गर्भवती कर शादी से मुकरा युवक, भाई ने प्रेमी और मां.बाप पर दर्ज कराई हत्या की प्राथमिकी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नारायणपु, ;भागलपुर। बीते सात मार्च को साहपुर गांव में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया था। प्रेमी से धोखा मिलने पर एक छात्रा ने अपने घर में साड़ी का फंदा बनाकर पंखा से झूलकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में करवाया था। अब इस मामले ने यू.टर्न ले लिया है।

पहले छात्रा की मौत को आत्महत्या माना जा रहा था। लेकिन घटना में नया मोड़ तब आ गया, जब छात्रा के भाई मिथुन कुमार ने गांव के अमित उर्फ कुंदन, उसकी मां प्रभा देवी और पिता शंकर साह पर अपनी बहन को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

भवानीपुर ओपी में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, मृतक छात्रा और अमित का प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग गहरा हो गया था। दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बना, जिसके बाद छात्रा अमित के बच्चे की मां बनने वाली थी। इस बात की जानकारी जब प्रेमी अमित को हुईए तो वह छात्रा का दामन थामने से पीछे हट गया। पारिवारिक और समाजिक दबाव की दुहाई देने लगा।

माता.पिता ने दिया बेटे का साथ

हालांकि, छात्रा पीछे नहीं हट रही थी। वह प्रेमी के संग शादी कर जीने.मरने के लिए तैयार थी। अपने होने वाले बच्चे को पिता का नाम देना चाहती थी। ये बात जब अमित के माता.पिता को पता चली तो उन्होंने भी बेटे का साथ दिया। माता.पिता और बेटा मिलकर छात्रा तो तंग करने लगे। तीनों छात्रा को ताना भी दिया करते थे।

प्रताड़ना से तंग आकर छात्रा ने दी जान

मृतका के भाई का आरोप है कि प्रेमी और उसके घरवालों के प्रताड़ना से तंग आकर छात्रा ने घर में ही आत्महत्या कर ली थी। भवानीपुर पुलिस ने मामले को लेकर बताया कि भाई की शिकायत पर युवक और उसके माता.पिता के विरूद्ध हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *