Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जिले के सभी सपाईयों से पूर्व विधायक ने किया यह विशेष अपिल, कल होगा शिलान्यास, पूर्व रक्षामंत्री के याद में बनेगा कुटिया, दें अपना सहयोग……

0पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक रहे मुलायम सिंह यादव की जयंती मंगलवार को श्रद्धापूर्वक मनाई जाएगी। इस दौरान जनपद के सैयदराजा विधानसभा स्थित माधोपुर में नेताजी की स्मृति समाजवादी कुटिया का शिलान्यास किया जाएगा। उक्त बातें सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू ने सोमवार को कही। साथ ही समाजवादी साथियों का आह्वान किया कि कुटिया के निर्माण व स्थापना में अपना सहयोग दें, ताकि नेताजी मुलायम सिंह यादव हम सभी के बीच सदैव सजीव बने रहें।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत शिक्षक रहते हुए की। वह अखाड़े में पहलवानी करते हुए राजनीति के अखाड़े राजनीतिक दांव.पेंच सीधे और सैफई गांव से निकलकर देश के राजनीतिक पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ने का काम किया। कहा कि नेता जी राष्ट्रवादए धर्मनिरपेक्ष व समाजवाद के सिद्धांत को मानने वालों में से थे।

उन्होंने सर्वसमाज के हित के लिए काम किया। समाज में समता व समानता लाने के लिए कड़ी कठोर फैसले भी लिए। यूपी के मुख्यमंत्री व देश का रक्षा मंत्री रहते हुए कई अभूतपूर्व कार्य व फैसले लिए। इसलिए आज देश की आम जनता व सैनिकों का परिवार आज भी नेताजी के कार्यों को स्मरण करता है। उनके जाने से देश की राजनीति में जो रिक्ति आई है उसकी भरपाई नहीं हो सकती। हम सभी को नेताजी के आदर्शों, विचारों व सिद्धांतों को आत्मसात करते हुए समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाना होगा। कहा कि नेताजी की स्मृतियों को संजोने के लिए माधोपुर में नेताजी की कुटिया की स्थापना का संकल्प लिया गया है। जिसे हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। समाजवादी साथियों के साथ व सहयोग से इसे भव्यता प्रदार की जाएगी, ताकि आगे आने वाले दिनों में लोग मुलायम सिंह यादव की स्मृतियों को स्पर्श करने व उसे जानने के लिए माधोपुर तक खींचे चले आएं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *