Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए 9700 से 18000 रुपये तक की नौकरी, यहां करें आनलाइन आवेदन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। 10वीं और 12वीं पास युवाओं को न्यूनतम 9700 रुपये से लेकर अधिकतम 18000 रुपये तक की नौकरी मिल सकती है। इसके लिए प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय की ओर से तीन सितंबर को आनलाइन रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। जिसमें 729 पदों पर नौकरी के लिए विभिन्न कंपनियां साक्षात्कार लेंगी। इसके लिए आनलाइन आवेदन करके रोजगार मेला में शामिल हुआ जा सकता है। संस्थान के सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम जरूर हुआ हैए हालांकि एहतियातन अब भी आनलाइन प्रारूप में ही मेला संचालित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोजगार मेला में आठ कंपनियों के प्रतिनिधि आ रहे हैं और साक्षात्कार के बाद 729 अलग.अलग पदों पर आवेदकों का चयन करके नौकरी दी जाएगी।

इस तरह करें आनलाइन आवेदनः एसपी द्विवेदी ने बताया कि जो युवा व अभ्यर्थी मेला में प्रतिभाग करना चाह रहे हैं। वह विभाग के आनलाइन पोर्टल. सेवायोजन डाट यूपी डाट एनआइसी डाट इन पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी जिस मोबाइल नंबर से आवेदन करेंगे। उसे लगातार आन रखना होगा। अभ्यर्थी के पंजीकरण करते ही उसके पास एक वन टाइम पासवर्ड यानि ओटीपी पहुंचेगा। इस ओटीपी की मदद से अभ्यर्थी आ‌वेदन की प्रक्रिया में प्रतिभाग कर सकेंगे।

आनलाइन मेला में चयन होते न के बराबरः प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय के वरिष्ठ अफसरों ने बताया कि जब से आनलाइन मेला संचालित हो रहे हैं। तब से चयनित अभ्यर्थियों का आंकड़ा बहुत कम रह जाता है। इसका मुख्य कारण अभ्यर्थियों को मनपसंद नौकरी न मिलना है। वहीं जब मेला आफलाइन आयोजित होता है। तो अभ्यर्थी कार्यालय में कंपनी के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद कर नौकरी हासिल कर लेते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *