Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सात फेरों से पहले दूल्हा व समधी गिरफ्तार, झूठ बोलकर दूसरी शादी करने का आरोप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के पटहेरवा क्षेत्र के उपनगर फाजिलनगर कस्बा के एक मैरिज हाल में बुधवार की देर रात तब अफरा.तफरी मच गई, जब बरात के सेवा सत्कार के दौरान अचानक पुलिस पहुंच गई। दूल्हे और उसके पिता को पकड़कर थाने ले गई। पूरी रात हवालात में गुजारनी पड़ी। आरोप है कि पहली पत्नी के रहते युवक झूठ बोलकर दूसरी शादी करने जा रहा था।

ये है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार देवरिया के रामगुलाम टोला से एक रौनियार परिवार की बरात फाजिलनगर कस्बा के एक मैरिज हाल में आई थी। बरातियों के सेवा सत्कार के बाद जयमाल की तैयारी चल रही थी। दूल्हे और दुल्हन को स्टेज पर एक साथ ले जाने में स्वजन लगे हुए थे। इसी बीच लड़की के स्वजन को यह पता चला कि लड़के की शादी पहले ही हो चुकी है। वह झूठ बोलकर दूसरी शादी कर रहा है। जानकारी लड़की को भी हो गई तो उसने स्वयं आपत्ति जताते हुए कड़ा रुख अख्तियार रक लिया।

दूसरी शादी की बात को किया स्वीकार

लड़के ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वह बाहर नौकरी के दौरान एक शादी पहले ही कर चुका है। इसके बाद लड़की पक्ष के लोग उग्र हुए तो माहौल बिगड़ता देख बराती धीरे से खिसक लिए। लेकिन घरातियों ने दूल्हा व उसके पिता को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दी। गुरुवार की सुबह दोनों पक्ष के बीच थाना परिसर में बातचीत के बाद आपसी सहमति बनी कि शादी को लेकर हुए खर्च को लड़का पक्ष लड़की वालों को देगा और शादी नहीं होगी।

क्या कहती है पुलिस

प्रभारी निरीक्षक गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि सूचना के आधार पर रात में कार्रवाई की गई थी। सुबह दोनों पक्षों की आपसी सहमति के बाद दूल्हे व उसके पिता को छोड़ दिया गया है। दूसरी ओर यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *