Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेश

उड़े परखच्चे… हाईवे पर बिखरीं 12 लाशें; मंजर देख कांप गई लोगों की रूह, मौके पर पहुंचे एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम व एसपी, 12 की मौत से नहीं रुक रहे आंसू

 
शाहजहांपुर, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
शाहजहांपुर के जलालाबाद क्षेत्र में बरेली-फर्रुखाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बृहस्पतिवार सुबह करीब 10:30 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। अल्हागंज थाना क्षेत्र के सुगसुगी गांव के पास गलत दिशा से आए ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरे ऑटो को सामने से टक्कर मार दी। हादसे में तीन महिलाओं, एक बच्चे समेत 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। ये सभी लोग पौस पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए फर्रुखाबाद के पांचाल घाट जा रहे थे। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर मंजर देख लोगों की रूह कांप गई। हाईवे पर 20 मीटर तक लाशें बिखरी पड़ी थीं। हादसे के बाद चालक कंटेनर को जलालाबाद क्षेत्र में छोड़कर भाग गया। पुलिस ने कंटेनर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
मदनापुर क्षेत्र के गांव दमगड़ा निवासी कई लोग हर महीने पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जाते हैं। बृहस्पतिवार को दमगड़ा गांव के चालक अनंतराम समेत नौ लोग सुबह करीब नौ बजे गांव से निकले थे। रास्ते में लहसना गांव के तीन और लोगों को ऑटो में बैठा लिया। वे भी गंगा स्नान के लिए जा रहे थे। बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर पांचाल घाट से सुगसुगी गांव के पास अपनी दिशा छोड़कर सामने से कंटेनर अचानक ऑटो के सामने आ गया। कंटेनर की भीषण टक्कर से ऑटो के परखच्चे उड़ गए। कई श्रद्धालु सड़क पर गिर गए।
अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
सूचना पर जलालाबाद और अल्हागंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और ऑटो को किनारे कर रास्ता खुलवाया। एसपी अशोक कुमार मीणा और डीएम उमेश प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे और प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की। दोपहर करीब 1:30 बजे एडीजी प्रेमचंद मीणा, बरेली मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल भी आ गईं। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। 
जलालाबाद विधायक हरिप्रकाश वर्मा ने बताया कि यह घटना हिट एंड रन की है। उन्होंने पूरे घटनाक्रम के संबंध में शासन को रिपोर्ट भेजी है। सभी मृतकों को मुआवजा देने की मांग की। एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। चालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही उसे पकड़ा जाएगा। मामले में कड़ी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
हादसे में इनकी गई जान
हादसे में दमगड़ा गांव के लालाराम (50) और उनके भाई पुत्तूलाल (40), सियाराम (42), उनके भाई सुरेश (30), अनंतराम (35) उनकी मां राजरानी उर्फ बसंता (55), पोथीराम (45), लंकुश (50), मनीराम (40), लहसुना गांव की मेघवती (70) और उनके पौत्र राहुल (12), रामलली (65) की मौत हुई है।

26 जनवरी पर पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क पर प्रसारित विज्ञापन 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *