Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

युवती का शव दफनाने से रोका, सिपाही के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा…….

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़

जनपद कुशीनगर में सिपाही रोशन राय से शादी करने वाली मुस्लिम युवती सोनी के शव को गांव वालों ने कब्रिस्तान में दफनाने से रोक दिया। घर वालों की सूचना पर नेबुआ-नौरंगिया समेत चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। बातचीत में सहमति न बनने पर स्वजन ने गांव से सटे नहर किनारे शव को दफनाया। सोनी की मां अश्मीना खातून की तहरीर पर जटहाबाजार थाने पर तैनात पति रोशन राय व उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ कसया थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित सिपाही आजमगढ़ के थाना गंभीरपुर स्थित टेरी गांव का रहने वाला है।
ADV……..
नेबुआ-नौरंगिया के अकबरपुर गांव निवासी अश्मीना खातून ने कसया थाने पर दी तहरीर में बताया कि सिपाही रोशन की पांच जनवरी से पुलिस लाइंस में परेड ड्यूटी लगी थी। 17 जनवरी से वह फरार है और उसका मोबाइल भी बंद है। आशंका है कि सोनी की हत्या भी उसी दिन हुई होगी। पोस्टमार्टम के पश्चात सोनी का शव उसके गांव ले जाया गया। स्वजन शव लेकर कब्रिस्तान पहुंचे तो गांव के मुस्लिम वर्ग के लोगों ने कब्रिस्तान में शव दफनाने से मना कर दिया।
ADV…..
क्या कहती है पुलिस
सीओ कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आरोपित सिपाही समेत तीन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। जल्द ही सिपाही को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सोनी का शव भैंसहां में फोरलेन किनारे स्थित किराए के कमरे में बेड पर मिला था। पति रोशन राय घटना के बाद से फरार है।
ADV…..
28 नवंबर को मंदिर में हुई थी शादी
सिपाही व सोनी के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उसके व्यवहार में अंतर आने पर सोनी ने शादी का दबाव बना रही थी। एसपी से मिलकर सिपाही की शिकायत की थी। फिर 28 नवंबर 2022 को सिपाही ने जटहाबाजार स्थित शिव मंदिर में महिला मित्र से शादी कर ली।
Photo – फाइल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *