Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शिक्षक से शादी कर 20 लाख का माल ले उड़ी लुटेरी दुल्हन, 3 साल बाद कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा…….

कानपुर। सीतापुर की एक जालसाज महिला ने जूही बारादेवी के एक सरकारी शिक्षक से शादी की और 15 दिन बाद ही उनके घर से नकदी.जेवर समेत 20 लाख का माल पार कर ले गई।

पीड़ित ने थाने से लेकर अधिकारियों तक कई चक्कर गए। जब कार्रवाई नहीं हुई तो कोर्ट से गुहार लगाई। इस पर अब तीन साल बाद पीड़ित का किदवई नगर थाने में मुकदमा दर्ज हो सका। अधिवक्ता सुनील पांडेय ने बताया कि जूही बारादेवी निवासी आशीष कुमार सरकारी विद्यालय में शिक्षक हैं। मई 2019 में उनकी शादी सीतापुर के मिश्रिख जसरथपुर निवासी मोनी सैनी से हुई थी।

शादी के 15 दिन बाद ही मोनी ससुराल से नकदी.जेवर समेत 20 लाख का सामान लेकर भाग गई। जब आशीष ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि मोनी ने उन्हें फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र दिखाए थे। जिसमें उसने अपनी उम्र भी कम दिखाई थी।

आशीष के अनुसार मोनी के सभी शैक्षिक दस्तावेज फर्जी हैं। यहां तक मोनी के आधार कार्ड और शैक्षिक दस्तावेज में जन्मतिथि अलग है। उसने दो पते पर आधार कार्ड बनवाया। जिसमें एक पता हरदोई के कछौना के तुसौरा देवियापुर का है और दूसरा सीतापुर मिश्रिख के जसरथपुर का है।

आरोप है कि मोनी के दस्तावेजों के अनुसार हाईस्कूल और इंटर दो बार पास किया है। जिसमें उसने अपनी जन्मतिथि 13 वर्ष कम बताई है। उसने कूटरचित दस्तावेज तैयार किए हैं। उसने विवाहित होने के बाद भी खुद को अविवाहित बताकर धोखे से शादी की और उनके 20 लाख के जेवर.नकदी हड़प ले गई।

अधिवक्ता ने बताया कि मामले में थाना पुलिस के कार्रवाई न करने पर कोर्ट के आदेश पर अब किदवई नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया है।थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *