Friday, May 3, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

आवास मामले पर चल रही थी पंचायत, तभी हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो घायल……… मौके पर पहुंचे एसपी सहित भारी पुलिस बल

आजमगढ़ , पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

मेहनाजपुर कस्बा के दक्षिण का पुरा मुहल्ले में मंगलवार को आवास को लेकर पंचायत चल रही थी। इसी दौरान बात बढ़ गई और एक पक्ष की तरफ से गोलियां तड़तड़ाने लगी। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। तीनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया। वाराणसी पहुंचने पर एक युवक की मौत हो गई। वहीं दो अन्य का इलाज चल रहा है।

ग्राम पंचायत में हनाजपुर के दक्षिण का पुरा में आवास को लेकर सुबह पंचायत आयोजित थी। इस पंचायत में पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ भूरे सिंह व प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह पक्ष के लोग मौजूद थे। पंचायत के दौरान ही विवाद हो गया और पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह पक्ष के लोगों ने लाइसेंसे असलहे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया। जिसमें प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह (40), मुन्ना सिंह (38) व हिमांशु सिंह (32) गोली लगने से घायल हो गए। तीनों को तत्काल सीएचसी मेहनाजपुर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया। वाराणसी पहुंचने पर डॉक्टरों ने हिमांशु सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य दोनों घायलों का इलाज चल रहा है। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। सूचना पर एसपी अनुराग आर्य, एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई।
पांच हिरासत में, चार टीमें गठित
घटना के बाद फायरिंग करने वाले मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस पूर्व प्रधान गुट के पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की कवायद में जुटी है। इसके साथ ही सीओ के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई है। जो आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश की कवायद में जुट गई है।

पंचायत के दौरान पूर्व प्रधान पक्ष ने फायरिंग किया है। जिसमें एक की मौत हो गई तो वहीं दो अन्य घायल है। घायलों की हालत अब खतरे से बाहर है। पीड़ित पक्ष से तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। जो भी नामजद अभियुक्त होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चार टीम गठित कर दी गई है तो वहीं पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *