Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

रोजगार मेले में प्लेसमेंट के नाम पर हो सकते हैं ठगी के शिकार, जारी किया गया अलर्ट……

गोरखपुर। वृहद रोजगार मेले के नाम पर प्लेसमेंट दिलाने का झांसा देकर जालसाज ठगी का शिकार बना सकते हैं। कुछ लोग अभ्यर्थियों को बुलाकर उनके मूल प्रमाण पत्रों, अंक पत्रों के साथ 500 रुपये जमा कराकर नगर निगम में नियुक्ति दिलाने का दावा कर रहे हैं। इस मामले में कार्रवाई के लिए डूडा के परियोजना अधिकारी विकास सिंह की ओर से पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

22 अक्तूबर को एमएमएमयूटी परिसर में वृहद रोजगार मेला लगा था। इसके नाम पर प्लेसमेंट दिलाने के बहाने ठगी करने वाले जालसाज सक्रिय हो गए हैं। वह सोशल मीडिया के जरिये युवक और युवतियों से मूल प्रमाण पत्रों अंक पत्रों के साथ 500 रुपये जमा करके नगर निगम में नियुक्ति दिलाने की बात कह रहे हैं।

परियोजना अधिकारी का कहना है कि रोजगार मेले में पंजीकृत या शामिल हुए अभ्यर्थियों से कोई इस तरह की बात करे तो संबंधित कंपनी के कार्यालय के बारे में सेवा योजन कार्यालय/डूडा कार्यालय/नगर निगम कार्यालय से संपर्क कर सही जानकारी जरूर लें।

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में कोई व्यक्ति फोन करके आवास, द्वितीय/तृतीय किश्त दिलाने के नाम पर पैसे मांगे तो उसकी बातों में न आएं। लाभार्थियों को लखनऊ या दिल्ली मुख्यालय से फोन करके कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाता है।

उन्होंने कहा कि ऐसे फोन आने पर अपने आधार, बैंक खातों से जुड़ी कोई जानकारी साझा न करें। मौके पर जांच के लिए जाने वाले सर्वेयर और अवर अभियंता का नाम और मोबाइल नंबर नोट कर लें। अधिकृत अवर अभियंता और सर्वेयर के अलावा किसी को जांच के लिए नहीं भेजा जाता है।

हेल्प लाइन नंबर पर करें संपर्क

अधिकारियों का कहना है कि किसी तरह की जानकारी के लिए डूडा पीएमएवाई के हेल्पलाइन नंबर 9451131473 पर कॉल करें। डूडा कार्यालय नगर निगम में कार्य दिवस पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जानकारी ली जा सकती है। कार्यालय आने पर अपना आधार कार्ड साथ लेकर आएं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *