Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

भाभी के त्रयोदशा में कल शामिल होंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

भभौरा गांव में अंतिम तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम व एसपी

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में बनाया गया है दो हेलीपैड, उतारा गया वायु सेना का हेलीकाप्टर

डीएम व एसपी ने जनपद के सभी अधिकारियों सहित सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ किया बैठक

एक दिन पूर्व ही पैतृक गांव पहुंचे रक्षामंत्री के दोनों पुत्र विधायक पंकज सिंह व नीरज सिंह

चकिया, चंदौली। भाभी के त्रयोदशा में शामिल होने भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 31 दिसंबर शनिवार को अपने पैतृक गांव भभौरा पहुंचेंगे। रक्षामंत्री के पैतृक गांव पहुंचने से पूर्व ही सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है। रक्षामंत्री का हेलीकॉप्टर स्थानीय सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में बने हेलीपैड पर उतरेगी। जहां से रक्षामंत्री बाई रोड अपने पैतृक गांव पहुंचकर भाभी के त्रयोदशा में शामिल होंगे। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में दो हेलीपैड बनाया गया है। हेलीपैड का परीक्षण वायु सेना का हेलीकॉप्टर उतारकर किया गया। वही वायु सेना का हेलीकॉप्टर रक्षामंत्री के पैतृक गांव का फ्लीट रिहर्सल भी किया। डीएम व एसपी ने रक्षामंत्री के पैतृक गांव भभौरा पहुंचकर अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। तो वहीं डीएम एसपी ने जनपद के सभी अधिकारियों सहित सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक किया।

बतादें कि 31 दिसंबर शनिवार को भारत के रक्षामंत्री अपनी भाभी के त्रयोदशा में शामिल होने के लिए पैतृक गांव भभौरा पहुंचेंगे। रक्षा मंत्री के आगमन को लेकर जनपद के अधिकारियों सहित पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट हो गया है। वही रक्षामंत्री के आने के पूर्व ही जिलाधिकारी ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने रक्षामंत्री के पैतृक गांव भभौरा पहुंचकर अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। वही पैतृक गांव का जायजा लेते हुए डीएम व एसपी ने जनपद के सभी अधिकारियों व सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी तैयारियों को मूर्त रूप दे दिया जाए। जिससे शनिवार को रक्षामंत्री जी के आगमन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतें न हो। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिन अधिकारियों का जहां पर ड्यूटी लगाई गई है वह समय के अनुसार तैनात रहेंगे। वही एसपी ने एडिशनल एसपी, एएसपी सहित जनपद के सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों, थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा की व्यवस्था पूरी तरह चाक, चौबंद रहे। सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कमियां नहीं होनी चाहिए।

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में दो हेलीपैड बनाए गए हैं। बनाए गए हेलीपैड का परीक्षण शुक्रवार को वायु सेना का हेलीकॉप्टर उतारकर किया गया। वही वायु सेना का हेलीकॉप्टर रक्षामंत्री के पैतृक गांव का भी फ्लीट रिहर्सल किया। रक्षामंत्री के आगमन को लेकर सीआरपीएफ के डीआईजी व कमांडेंट भी पूरी तरह अलर्ट हैं। सीआरपीएफ के जांबाज जवानों की भी रक्षामंत्री की सुरक्षा में भारी संख्या में ड्यूटी लगाई गई है। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ के पुत्र पंकज सिंह नोएडा विधायक व नीरज सिंह एक दिन पूर्व ही अपने पैतृक गांव पहुंचकर परिवार में शामिल होते हुए तैयारियों का रूपरेखा देखा। ‌

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *