Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशजौनपुर

पहली पत्‍नी के रहते रचा ली दूसरी शादी, न्याय के लिए ससुराल के चौखट पर बैठी यासमीन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जौनपुर। जफराबाद नगर पंचायत के मोहल्ला शेखवाड़ा में शनिवार को देर शाम न्याय पाने के लिए पत्नी तथा परिजन ससुराल में पति के दरवाजे पर धरने पर बैठ गए। बहुत समझाने बुझाने के बावजूद भी रात भर पत्नी पति के चौखट पर बैठी रही। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद कुमार बरनवाल तथा अन्य मोहल्ले के लोगों ने रविवार को दोपहर पत्नी को लेकर जफराबाद थाने पर तहरीर दी तो प्रकरण उच्‍च अधिकारियों के संज्ञान में आया।

कस्बा निवासी मोहल्ला काजी अहमदनूर निवासी जमील अहमद ने अपनी सबसे छोटी पुत्री यासमीन की शादी चार वर्ष पूर्व कस्बे के ही शेखवाड मोहल्ला निवासी यासिर के साथ किया था। शादी के लगभग एक वर्ष बाद पारिवारिक कलह की वजह से यासमीन मायके में रहने लगी। ससुराल में आकर कई बार रहने की कोशिश किया लेकिन ससुराल वालों ने ससुराल में नहीं रहने दिया। यासमीन के पिता मोहम्मद जमील ने पुत्री को उसका हक तथा ससुराल में रहने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। शनिवार को जमील अहमद तथा उनकी पुत्री यासमीन को खबर लगी की यासिर दूसरी शादी करने के लिए बारात लेकर आजमगढ़ गया हुआ है। इतना सुनते ही यासमीन न्याय के लिए जफराबाद थाने पर पहुंचकर थानाध्यक्ष से गुहार लगाया।

शनिवार को देर शाम पति दूसरी शादी कर दुल्हन को घर ले आया। यासमीन न्याय पाने के लिए शनिवार को देर रात ससुराल घर पर पहुंच गई। ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से भगाने की कोशिश किया। घर का दरवाजा बंद कर लिया। यासमीन तथा उसकी मां व पिता ससुराल में घर के बाहर बंद दरवाजे पर धरने पर बैठ गए। रात भर पुलिस परेशान रही। रविवार को दोपहर करीब 12ः00 बजे नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद कुमार बरनवाल के समझाने बुझाने पर यासमीन तथा उसके परिजन तहरीर लेकर जफराबाद थाने पर पहुंचे। मामले में थानाध्यक्ष ने कहा कि तारीख के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *