Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

राजघाट पुल पर कल से नहीं चलेगा वाहन, गंगा स्नान व बाबा विश्वनाथ दर्शन को उमड़ेगी भीड़

वाराणसी। मकर संक्रांति पर रविवार और सोमवार को गंगा स्नान और बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के लिए शहर में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ेगा। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि मकर संक्रांति पर रविवार की सुबह चार बजे से सोमवार की रात 10 बजे तक रूट डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि रूट डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।

ये है डायवर्जन प्लान

 

    • बैंक ऑफ बड़ौदा तिराहे से अस्सी के तरफ कोई तीन-चार पहिया वाहन नहीं जाएगा। वाहनों को रवींद्रपुरी की तरफ डायवर्ट कर सड़क के किनारे खड़ा कराया जाएगा।
    • अग्रवाल तिराहा, शिवाला से अस्सी की ओर वाहन नहीं जाएंगे। वाहनों को ब्राडवे होटल की तरफ डायवर्ट कर बाबा कीनाराम आश्रम के सामने खड़ा कराया जाएगा। ब्राडवे होटल तिराहा से वाहन अग्रवाल तिराहा की ओर नहीं जाएंगे।
    • भेलूपुर चौराहा से तीन-चार पहिया वाहन सोनारपुरा की तरफ नहीं जाएंगे। वाहनों को विजया तिराहा के तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। ऐसे ही भेलूपुर चौराहा से रामापुरा चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। वाहनों को विजया तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। थाना भेलूपुर के सामने से हल्के व दो पहिया वाहन रेवड़ी तालाब होते हुये जयनारायण इंटर कॉलेज तक आएंगें और मैदान में खड़े होंगे।
  • सोनारपुरा चौराहा से तीन-चार पहिया वाहनों को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • गुरुबाग तिराहा से तीन-चार पहिया वाहनों को लक्सा होकर रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को नीमामाई व कमच्छा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • लक्सा तिराहा से तीन-चार पहिया वाहनों को रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को गुरुबाग तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • रामापुरा चौराहा से गोदौलिया की तरफ किसी दशा में चार पहिया वाहन नहीं जाएंगे। वाहनों को लक्सा और बेनिया तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को किसी भी दशा में मैदागिन और दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा और सोनारपुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • बेनिया तिराहे से किसी भी तीन-चार पहिया वाहनों को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों में से चार पहिया प्राइवेट वाहनों को बेनिया पार्किंग में खड़ा कराया जाएगाा। तीन पहिया वाहन को पियरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • लहुराबीर चौराहा से तीन-चार पहिया वाहनों को बेनिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को मलदहिया चौराहा और काशिका तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • मैदागिन चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को थाना चौक होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।
  • मच्छोदरी की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को विशेश्वरगंज तिराहा से आगे नही जाने दिया जाएगा। वाहनों को गोलगड्डा तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया
  • जाएगा।
  • भदऊं चुंगी से भैसासुर घाट की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रेलवे कॉलोनी के मैदान में खड़ा कराया जाएगा।
  • सूजाबाद पुलिस चौकी से सभी प्रकार के वाहनों को राजघाट की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

नो व्हीकल जोन

सूजाबाद से राजघाट पुल व नमो घाट की तरफ, भदऊं चुंगी से राजघाट पुल व भैसासुर घाट की तरफ, कज्जाकपुरा कूड़ाघर से गोलगड्डा व विशेश्वरगंज की तरफ, गोलगड्डा से विशेश्वरगंज व मैदागिन की तरफ, मैदागिन से बुलानाला होते हुए गोदौलिया तक, अस्सी से रविदास घाट की तरफ, होटल ब्राडवे तिराहा से अग्रवाल तिराहा तक, सोनारपुरा से गौदोलिया की तरफ, काशिका से पिपलानी तिराहा से मैदागिन चौराहे की तरफ और लहुराबीर चौराहे से बेनिया तिराहे की तरफ।

वाहन पार्किंग के लिए स्थान
सर्व सेवासंघ के खाली मैदान में, पानी की टंकी के नीचे रेलवे के खाली मैदान में पार्किंग – नमो घाट, भदऊं चुंगी के दाएं तरफ रेलवे का मैदान, बसंता कॉलेज कट के सामने व पानी की टंकी नीचे, मच्छोदरी पार्क, हरिश्चंद्र डिग्री कॉलेज के सामने, टाउनहाल मैदागिन, क्वींस कॉलेज का मैदान लहुराबीर, बेनियाबाग पार्किंग, मजदा सिनेमा पार्किंग लक्सा, गोदौलिया पार्किंग, अस्सी घाट पार्किंग, जजेज गेस्ट हाउस के बगल में खाली मैदान में सामने घाट, डुमराव बाग कॉलोनी और संत कीनाराम आश्रम से लेकर रवींद्रपुरी रोड पर पार्किंग।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *