Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशजौनपुर

दो भाइयों को अलग-अलग जाति का प्रमाणपत्र जारी, DM ने लेखपाल को किया निलंबित…….

जौनपुर, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

जौनपुर जिले के बोडसर खुर्द के लेखपाल रितेश कुमार ने दो भाइयों को अलग-अलग जाति का प्रमाणपत्र जारी कर दिया। शनिवार को केराकत में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में यह मामला सामने आया तो जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। वहीं, नक्शा संशोधित नहीं करने पर कानूनगो शैलेंद्र सिंह से जवाब तलब किया। कहा कि जनता की समस्याओं को त्वरित समाधान होना चाहिए।


जिले की सभी छह तहसीलों में कुल 364 मामले आए, जिसमें 40 का समाधान मौके पर किया गया। केराकत में डीएम ने जनता की समस्याएु सुनीं। यहां 147 मामले आए, जिसमें 14 का समाधान हुआ। डीएम ने भूमि विवाद के मामलों में लेखपाल और पुलिस की संयुक्त टीम को भेजकर समाधान कराने का निर्देश दिया।


उन्होंने सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि पंचायत भवन में रोस्टर के अनुसार अनिवार्य रूप से बैठें। इस मौके पर सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह, एसडीएम माज अख्तर, तहसीलदार अमित कुमार, डीडीओ बीबी सिंह आदि मौजूद थे। शाहगंज तहसील में एडीएम वित्त ने जन सुनवाई की। यहां 85 प्रार्थना पत्र आए, जिनमें 14 का निस्तारण किया गया।
इस दौरान मौके एसडीएम अंकित कुमार, तहसीलदार महेंद्र प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार अमित कुमार सिंह, सीओ चोब सिंह, प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय आदि मौजूद रहे। मछलीशहर तहसील में एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया ने समस्याएं सुनीं। यहां 97 शिकायतें आईं, जिनमें पांच का निस्तारण किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *