Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

परिसर में टहल रहे थे DC तभी अचानक पहुंची ED, होमगार्ड ने रोका लेकिन…

साहिबगंज। प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह करीब 7.30 बजे उपायुक्त रामनिवास यादव के आवास पर पहुंच गई। उस समय उपायुक्त अपने परिसर में टहल रहे थे। दो वाहनों से ईडी अधिकारी पहुंचे। परिसदन मोड़ पर ही ईडी के दो अधिकारी वाहन से उतर गए और पैदल ही डीसी आवास पहुंचे। दोनों वाहन उनके पीछे था।

उपायुक्त के आवास पर ड्यूटी में तैनात होमगार्ड के जवान लखन घोष ने दोनों लोगों को रोका तथा उनसे परिचय पूछा तो दोनों ने अपना परिचय ईडी पदाधिकारी के रूप में दिया। होमगार्ड जवान ने डीसी ने पूछने की बात कही तो ईडी पदाधिकारियों ने मना कर दिया और सभी आवास के अंदर प्रवेश कर गए।

परिसर में ही उपायुक्त से करीब 10 मिनट तक पूछताछ की। इसके बाद सभी आवास के अंदर चले गए जहां जांच पड़ताल की। उपायुक्त के आवास के परिसर में मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। वैसे डीसी के आवास व आवासीय कार्यालय में काम करने वाले कर्मियों को अंदर जाने दिया गया।

ठंड की वजह से घरों में दुबके थे लोग

भीषण ठंड की वजह से बुधवार की सुबह लोग अपने अपने घरों में दुबके थे। इस वजह से छापेमारी की सूचना लोगों को कुछ विलंब से मिली। सुबह 8.30 बजे शहरवासी अपने अपने बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए निकले तभी इस बात की जानकारी लोगों को मिली तब तक यह बात पूरे जिले में जंगल की आग की तरह फैल गई।

लोग छापेमारी की सत्यता जानने के लिए अपने-अपने परिचितों को कॉल करने लगे। सुबह नौ बजे तक उपायुक्त आवास के बाहर मीडिया कर्मियों की भीड़ लग गई।

नए साल में पहुंचे थे उपायुक्त के परिजन

सामान्यत: उपायुक्त रामनिवास यादव यहां अकेले रहते हैं, लेकिन नववर्ष पर उनके बच्चे, भाई व मां भी यहां आए थे। फिलहाल, सभी लोग यहीं हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *